Train Accident: बिहार में बेपटरी हुई नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, मां-बेटी समेत चार की मौत

Train Accident: बिहार के बक्सर में बुधवार की रात एक ट्रेन हादसा हो गया. यहां रघुनाथपुर स्टेशन के पास 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के बेपटरी हो गई. इस हादसे में 4 लोगों की मौत की भी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि ट्रेन की पटरी के पहले से ही क्षतिग्रस्त थी जिसके वजह से ये हादसा हो गया. इस हादसे में अब तक करीब 200 यात्रियों के जख्‍मी होने की जानकारी  सामने आई है, जिनमें से 70 के करीब अधिक गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की 24 बोगियां बेपटरी हो गई. जिनमें से आठ बोगियां पूरी तरह से गिर गई. वहीं, इन आठ में से दो बोगियां एक-दूसरे से टकराते हुए ढलान से नीचे जा गिरी. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने कहा कि मेडिकल टीम और अधिकारियो के साथ-साथ दुर्घटना राहत यान घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है. रेलवे ने आधिकारिक तौर पर हताहतों की संख्या नहीं बताई है, हालांकि घटनास्थल पर राहत-बचाव में लगे कर्मियों ने बताया कि पांच लोग ऐसे निकाले गए, जिनकी सांसें नहीं चल रही थी. वहीं बाकी घायलों को प्राथमिक इलाज के लिए तत्काल भेजा गया है.

 

इस हादसे पर दुख जताते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि बक्सर में घटना स्थल पर राहत-बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन, रेल अधिकारी और स्थानीय लोग टीम के रूप में काम कर रहे हैं. रेलवे वार रूम ने भी काम शुरू कर दिया है।  हादसे  के बाद घटनास्थल पर भारी भीड़ जुट गई. आम लोग राहत-बचाव कार्य में लग गए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *