Uttarakhand: पीएम मोदी ने की डमरू बजाकर शिव की अराधना, कैलाश व्यू प्वॉइंट से आदि-कैलाश के किए दर्शन

PM Modi Utarrakhand Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड दौरे पर हैं. जहां वो आज पिथौरागढ़ जिले के जोलिंगकोंग पहुंकर सबसे पहले पार्वती कुंड की पूजा-अर्चना की. इसके बाद उन्होंने कैलाश व्यू प्वाइंट से आदि कैलाश के दर्शन भी किए. बता दें कि पीएम मोदी आज यहां 4200 करोड़ की सौगात देंगे.

पिथौरागढ़ के बाद पीएम मोदी अल्मोड़ा के मंदिर में भी दर्शन-पूजा करेंगे. इसके अलावा एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पिथौरागढ़ के जोलिंगकोंग से पीएम मोदी अपने दौरे की शुरुआत की. प्रधानमंत्री सेना, आईटीबीपी और बीआरओ कर्मियों के साथ स्थानीय लोगों से बातचीत करने के लिए गुंजी गांव का दौरा करेंगे.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह हेलीकॉप्टर से आदि कैलाश पहुंचे. जहां बेस कैंप में सेना के अधिकारियों ने उनका शानदार स्वागत किया. बेस कैंप से प्रधानमंत्री मोदी सड़क मार्ग से पार्वती सरोवर स्थित शिव मंदिर पहुंचे. यहां पर पीएम मोदी को रंगा समाज के लोगों ने पारंपरिक परिधान रंगा व्यंथला पहनाया.

पुजारी ने प्रधानमंत्री को टीका लगाया. इसके बाद उन्होंने मंदिर में शंख ध्वनि कर पूजा अर्चना की. डमरू बजाकर भगवान शिव की आराधना करने के बाद पीएम मोदी ने व्यू प्वाइंट से आदि कैलाश की भव्यता के दर्शन किए. उन्होंने यहां पर बनाए गए ध्यान स्थल से ध्यान भी लगाया. इसके बाद गुंजी के लिए रवाना हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुंजी में स्थानीय लोगों से मुलाकात की. इस बीच सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वहीं, पीउम मोदी ने आईटीबीपी के जवानों से भी मुलाकात की. इसके अलावा उन्होंने स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की और उत्पादों की प्रदर्शनी को भी देखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *