IPL 2024: गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका, आईपीएल से बाहर हुए स्‍टार पेसर मोहम्‍मद शमी

Mohammad Shami Ruled Out IPL 2024: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी IPL सीजन से बाहर हो गए है. पीटीआई ने BCCI अधिकारी के हवाले से जानकारी दी कि मोहम्मद शमी आईपीएल मैच 2024 नहीं खेलेंगे. शमी के एंकल में इंजरी है जिसकी वह लंदन में सर्जरी करवाएंगे. जानकारी के अनुसार, 1 जून से शुरू होने वाले T20 world cup 2024 में भी उनके खेलने पर सस्पेंस है. आईपीएल के 17वें संस्करण से पहले यह गुजरात टाइटंस की टीम के लिए बड़ा झटका है. आगामी सीजन में शुभमन गिल गुजरात टीम की कप्तानी करेंगे.  

पूर्व कप्तान हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद गुजरात टाइटंस की टीम के लिए यह दूसरा झटका है. पीटीआई ने एक्‍स पर इस बात की जानकारी साझा की है. लिखा है कि भारतीय पेसर मोहम्मद शमी IPL से बाहर हो गए हैं क्योंकि उनके बाएं पैर के एंकल में चोट है. वह लंदन में इसकी सर्जरी करवाएंगे.

गुजरात की टीम के अहम खिलाड़ी हैं शमी 

मोहम्मद शमी आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं,​ जिसके कप्तान पहले हार्दिक पांड्या थें. लेकिन हार्दिक पांड्या के पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में जाने के बाद शुभमन गिल को कप्‍तान बनाया गया है. स्‍टार पेसर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईसीसी विश्व कप 2023 में आखिरी बार खेलते हुए दिखे थे. उस समय भी वो पूरी तरह से फिट नहीं थे, फिर भी वह खेलते रहे और उन्‍होंने शानदार गेंदबाजी भी की थी. वहीं अब शमी के आईपीएल से बाहर होने से गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है. गुजरात टीम की जीत-हार काफी हद तक शमी पर भी निर्भर करती है, क्योंकि वे फ्रंटलाइन बॉलर हैं.

शुभमन गिल के लिए बड़ी चुनौती

इस बार आईपीएल में गुजरात टाइटंस अपने नए कप्तान शुभमन गिल के नेतृत्व में खेलेगी. गुजरात के लिए काफी चुनौतियां होने वाली है, क्‍योंकि हार्दिक पांड्या भी अब टीम में नहीं हैं और दूसरे अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद शमी भी बाहर हो गए हैं. पिछले दोनों सीजन में गुजरात की टीम ने फाइनल मैच खेला है. गुजरात की टीम आईपीएल 2022 में चैंपियन भी बनी थी. वहीं पिछले सीजन में टीम रनर अप रही.

ये भी पढ़ें :- JK Police Recruitment: जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस में नौकरी का सुनहरा मौका, पुलिस कांस्टेबल के 4022 पदों पर होगी भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *