IPL 2024: हार्दिक पांड्या के खिलाफ BCCI का बड़ा एक्शन, लगाया 12 लाख का जुर्माना, जानिए क्‍या है मामला

IPL 2024, Hardik Pandya: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 33वां मुकाबला 18 अप्रैल को पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) के बीच खेला गया. इस मैच को मुंबई की टीम (MI) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए किंग्‍स को 9 रनों से हराकर अपने नाम जीत दर्ज की. मैच में मिली इस जीत के बावजूद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने एक बड़ी गलती कर दी. जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने कड़ा एक्शन लिया है. तो चलिए जानते है कि बीसीसीआई ने क्‍या एक्‍शन लिया है और क्‍यों लिया है.

Hardik Pandya पर BCCI ने लगाया जुर्माना
  • बता दें कि मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में पंजाब किंग्‍स को 9 रनों से मात देकर जीत हासिल की. मुंबई की इस टूर्नामेंट में यह तीसरी जीत है.
  • लेकिन, इस मैच (IPL 2024) में हार्दिक पांड्या पंजाब किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रनरेट के दोषी पाए गए. कहा जा रहा है कि मैच के दौरान उन्‍होंने आईपीएल के नियमों का उल्‍लंघन किया है, जिसके लिए बीसीसीआई ने हार्दिक पाड्या पर पूरे 12 लाख का जुर्माना लगाया है.
  • दरअसल, कहा जा रहा है कि मुंबई अपने तय समय पर ओवर नहीं कर सकी वह मैच के दौरान पूरे 2 ओवर पीछे चल रही थी. जिसकी वजह से कप्तान पर बड़ी कार्रवाई की गई.
IPL 2024: तीसरी बार ऐसा करने पर लग सकता है बैन!
  • आपको बता दें कि MI ने आईपीएल में अभी तक कुल 7 मुकाबले खेले हैं इस दौरान हार्दिक पाड्या का पहला अपराध है.
  • वहीं, यदि कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) तीसरी बार धीमी गती से ओवर कराए जाने के दोषी पाए जाते हैं तो उनका जुर्माना 12 लाख से बढ़ाकर सीधे 30 लाख कर दिया जाएगा. इतना ही नहीं, उन पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगया जा सकता है. जिसका खामियाजा टीम के अन्य साथी खिलाड़ियों को भी भुगतना पड़ सकता है. बता दें कि साथी खिलाड़ि‍यों को 6 लाख रूपये जुर्माना या 25 फीसद फीस हर्जाना देना पड़ सकता है.

इसे भी पढ़े:- Weather: अफगानिस्तान में बन रहा साइक्लोनिक सर्कुलेशन, उत्तर भारत पर पड़ेगा असर, जारी हुआ IMD का अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *