IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट जीत कर भारत ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को 4-1 से दी मात

IND vs ENG: भारत और इंग्‍लैड के बीच हो रहे टेस्‍ट मैच में भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की. आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से मात दी. बता दें कि इस टेस्‍ट सीरीज का आखिरी मैच धर्मशाला में खेला गया, जिसमें भारत ने जीत हासिल की. पांचवें टेस्ट मैच  के दौरान अश्विन ने दूसरी पारी में अकेले पांच विकेट लिए. 

IND vs ENG: आर अश्विन ने चटकाए पांच विकेट

दरअसल, इंग्लैंड मैच के दूसरी पारी में महज 194 रन ही बना सकी. जिसमें जो रूट ने सर्वाधिक 84 रन बनाए. वहीं, जॉनी बेयरस्टो ने 39 रन का योगदान दिया. जबकि आर अश्विन ने पांच विकेट चटकाए और कुलदीप तथा बुमराह को 2-2 विकेट मिले. 

IND vs ENG: एक खास रिकॉर्ड की बराबरी

धर्मशाला में पांचवां टेस्ट जीतते ही टीम इंडिया ने एक खास रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. इससे पहले टीम इंडिया ने 2012-13 में ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से और 2016-17 में इंग्लैंड को 4-1 से हराया था. दरअसल, पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में पहला टेस्ट हारने के बाद अब तक तीन ही टीमों ने जबरदस्त वापसी करते हुए बाकी के चार मैच जीते हैं. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने दो बार ऐसा किया है और इंग्लैंड-भारत ने एक-एक बार किया है. इस सीरीज से पहले पिछली बार ऐसा 112 साल पहले इंग्लैंड ने किया था.

IND vs ENG: दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

भारत – रोहित शर्मा (कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्‍त पडिक्‍कल, सरफराज खान, ध्रूव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

इंग्‍लैंड – जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्‍टो, बेन स्‍टोक्‍स (कप्‍तान), बेन फोक्‍स, टॉम हार्टले, मार्क वुड, शोएब बशीर और जेम्‍स एंडरसन

इसे भी पढ़े:- UPJEE Admit Card: 16 मार्च से शुरू होगा यूपी पॉलीटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम, जानिए कब रिलीज होगा एडमिट कार्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *