IRCTC: महज इतने रूपये में कर सकेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन, आईआरसीटीसी लाया है शानदार टूर पैकेज

IRCTC Mata Vaishno Devi Tour Package 2024: कटरा नगर के समीप पहाडि़यों में स्थित माता वैष्णो देवी का मंदिर दुनियाभर में काफी लोकप्रिय है. हर साल देश दुनिया से लाखों श्रद्धालु माता के दर्शन करने यहां आते हैं. ऐसी मान्यता है कि यहां दर्शन करने से भक्तों पर माता की विशेष कृपा बरसती है. मां वैष्‍णों के दर्जन पूजन के दौरान श्रद्धालुओं को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए यहां कई तरह की व्यवस्थाओं का इंतजाम किए गए है.

ऐसे में अगर आप भी मां वैष्‍णों के दर्शन करना चाहते है, तो आपके लिए आईआरसीटीसी एक शानदार ऑफर लेकर आया है. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको कई खास सुविधाएं भी मिल रही हैं. ऐसे में चलिए जानते है आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से- 

IRCTC: 31 मार्च से हो रही शुरुआत

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत 31 मार्च से दिल्‍ली से हो रही है. आईआरसीटीसी  के इन टूर पैकेज का नाम MATA VAISHNODEVI EX DELHI है. इस टूर पैकेज के तहत आपको कुल 3 रात और 4 दिनों तक यात्रा कराई जाएगी. वहीं, इसका पैकेज कोड NDR01 है. आईआरसीटीसी का यह ट्रेन टूर पैकेज है. इसमें आपको दिल्ली से जम्मू ट्रेन के जरिए ले जाया जाएगा. इसके साथ ही आपको इस टूर पैकेज में आपको कैब की सुविधा भी मिल रही है. 

IRCTC: खाने पीने से लेकर ठहरने तक का इंतजाम

खास बात तो ये है कि इस टूर पैकेज के तहत यात्रा करते समय आपको किसी भी चीज की चिंता नहीं करनी है. यात्रा करते वक्‍त आपको किसी प्रकार की कोई दिक्‍कत न हो इसके लिए आईआरसीटीसी ने आपके खाने पीने से लेकर ठहरने तक का पूरा इंतजाम कर रखा है.

IRCTC
IRCTC: प्रति व्‍यक्ति किराया

वहीं, यदि बात करें किराये कि तो अकेले यात्रा करने पर आपको 10,395 रुपये किराये के रूप में देने हैं. जबकि दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 7,855 रुपये है. वहीं यदि आप तीन लोगों के साथ यात्रा करने की सोच रहे हैं. ऐसे में प्रति व्यक्ति किराया 6,795 रुपये है.

इसे भी पढ़े:- Solar Eclipse 2024: 8 अप्रैल को लग रहा सूर्य ग्रहण, अंतरिक्ष में दिखेगा कुछ खास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *