Ernakulam Blast: एर्नाकुलम में प्रार्थना सभा के दौरान तीन ब्लास्ट, एक की मौत, 36 घायल

Ernakulam Blast: केरल से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एर्नाकुलम में रविवार सुबह एक कन्वेंशन सेंटर में तीन जोरदार ब्लास्ट हो गया. प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक यह ब्‍लास्‍ट तब हुआ जब कान्‍वेंशन सेंटरमें यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना चल रही थी. इस ब्‍लास्‍ट में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई जबकि कई अन्‍य लोग घायल बताए जा रहे है.

कलामसेरी पुलिस के अनुसार, यह ब्‍लास्‍ट उस वक्त हुआ, जब कई लोग कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के लिए इकत्रित हुए थे. पहला धमाका सुबह करीब 9 बजे के हुआ. अगले कुछ मिनटों में एक के बाद एक दो ब्लास्ट हुए. घटना की जांच के लिए NIA और NSG की टीमें केरल पहुंच रही हैं.

प्रारंभिक जांच में सामने आई आईईडी के इस्तेमाल की बात
केरल के DGP ने बताया कि आज सुबह लगभग 9:40 बजे ज़मरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर में धमाका हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. 36 लोग घायल हो गए. घायलों का इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह एक आईईडी उपकरण है और हम इसकी जांच कर रहे हैं.”

केरल के सीएम पिनराई ने घटना को बताया दुर्भाग्‍यपूर्ण

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने इस घटना पर कहा कि “यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. हम इस घटना से जुड़ी जानकारी एकत्रित कर रहे हैं. सभी ऑफिसर्स एर्नाकुलम में मौजूद हैं. मैंने डीजीपी से बातकर जांच को लेकर ज्यादा जानकारी इकट्ठा कर रहा हूं.”

अमित शाह ने केरल के सीएम से की बात
इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन से बात की और बम विस्फोट के बाद केरल के हालात पर चर्चा की. अमित शाह ने NIA और NSG की एक टीम को तुरंत घटनास्थल पर जाने और मामले में जांच शुरू करने के आदेश दे दिए हैं.

ये भी पढ़ें:- Air Pollution: जहरीली हो रही दिल्ली की हवा, नोएडा में और बुरे हालात, जानें AQI

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *