बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई ‘विक्रांत रोणा’

मनोरंजन। ओपनिंग में कुछ खास कमाल न करने के बाद फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ की कमाई में दूसरे दिन करीब 60 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। अनुमान लगाया जा रहा था कि ये कन्नड़ फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम में डब होकर पहले ही दिन रिकॉर्ड ओपनिंग करेगी लेकिन फिल्म की मार्केटिंग और प्रचार लचर होने के बाद फिल्म भी कुछ खास नहीं निकली। टूडी और थ्रीडी में रिलीज हुई इस फिल्म में भी ‘एक विलेन रिटर्न्स’ की तरह हीरो एक ऐसे किरदार से लगातार हंसता खेलता रहता है जिसका वजूद ही नहीं बचा है। दोनों फिल्मों की ये एक जैसी अंतर्धारा इनकी कामयाबी का सबसे बड़ा रोड़ा बनती दिख रही है।

पहले दिन के अंतिम आंकड़े:-
फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ ने पहले दिन के अंतिम आंकड़ों के अनुसार देश में कुल 19.60 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया। इसमें से फिल्म ने अकेले अपने कन्नड़ संस्करण से 16.05 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म का हिंदी में कलेक्शन इसके तेलुगू कलेक्शन से भी कम रहा। फिल्म के तेलुगू संस्करण ने जहां 1.6 करोड़ रुपये की कमाई की वहीं हिंदी में इसका कलेक्शन सिर्फ 1.3 करोड़ रुपये रहा। फिल्म ने तमिल में सिर्फ 55 लाख रुपये कमाए।

मार्केटिंग और प्रचार में ढीली रही फिल्म:-
फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ की मार्केटिंग और इसकी प्रचार टीम ने फिल्म का हिंदी भाषी क्षेत्रों में ढंग से प्रचार ही नहीं किया। तमाम हिंदी अखबारों और न्यूज पोर्टल्स के फिल्म के निर्देशक अनूप भंडारी और हीरो किच्चा सुदीप के साथ इंटरव्यू तक नहीं हुए। मार्केटिंग टीम का पूरा फोकस इन्फ्लुएंसर्स और अंग्रेजी मीडिया पर रहा और इनमें से कोई भी फिल्म की तकनीकी अच्छाइयां दर्शकों तक नहीं पहुंचा पाया। फिल्म ने इसी के चलते रिलीज के दूसरे दिन सिर्फ आठ करोड़ रुपये की कमाई शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से की है।

पहले वीकएंड में पूरे होते नहीं दिखते 50 करोड़:-
रिलीज के पहले दिन 19.6 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ की कमाई दूसरे ही दिन सिर्फ आठ करोड़ रह जाने का मतलब है इसकी कमाई में करीब 60 फीसदी की गिरावट दूसरे दिन ही हो गई है। अब फिल्म के शनिवार और रविवार को होने वाले कलेक्शन पर सबकी नजर है। पहले दो दिन की कमाई का सिलसिला ही आगे भी चलता रहा तो फिल्म का पहले वीकएंड में 50 करोड़ रुपये कमाने का ख्वाब पूरा होता नहीं दिख रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *