महाराष्ट्र के अकोला में हिंसा के बाद धारा 144 लागू

मुंबई।  महाराष्ट्र के अकोला के ओल्ड सिटी थाना क्षेत्र में इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट को लेकर दो गुटों के बीच झड़प हिंसक हो गई। देखते ही देखते वहां पर भीड़ इक्‍ठ्ठा हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि लोगों ने तोड़-फोड़ व पथराव करना शुरू कर दिए, जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। एक वीडियो  में कथित तौर पर दो समूहों को पथराव करते और सड़कों पर हंगामा करते हुए दिखाया गया है। वहीं इस स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। वहीं पुलिस ने बताया कि भीड़ ने कुछ वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं हिंसक घटना के बाद भारी भीड़ ने ओल्ड सिटी पुलिस स्टेशन के बाहर मार्च निकाला

अकोला के एसपी संदीप घुगे ने बताया कि फिलहाल में स्थिति कंट्रोल में है। उन्होंने कहा कि ”जिला कलेक्टर के आदेश पर अकोला शहर में धारा 144 निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।” झड़प के पीछे का कारण तो अभी स्‍पषट नही हो पाया है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र अकोला में शनिवार की शाम को इंस्टाग्राम पर विवादित पोस्ट कर दी गई। इसके कारण कई लोग एकत्रित होकर पुलिस थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया। इसी बीच पुलिस स्टेशन पहुंची भीड़ बेकाबू हो गई और गाड़ियों की तोड़फोड़ शुरू कर दी। देखते ही देखते भीड़ ने पथराव करने के साथ कई गाड़ियों में आग लगा दी। इस दौरान एक दूसरा ग्रुप भी सामने आ गया और एक घंटे तक दोनों पक्षों के बीच पथराव होता रहा। इसी दौरान हिंसक भीड़ ने यहां जमकर तोड़-फोड़ भी की। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अन्य जिलों से भारी पुलिस बल बुलाया गया है।वहीं उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ी के साथ ही दमकल वाहन पर भी पथराव किया, जिससे कई दमकल कर्मचारी घायल हो गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *