रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड समेत दो आरोपी गिरफ्तार

Rameshwaram: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट मामले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की है. इस दौरान एनआईए की टीम ने कैफे में ब्‍लास्‍ट मामले में मुख्य साजिशकर्ता सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कई टीमों के सहयोग से रामेश्वरम कैफे में विस्फोट को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी मुसाविर हुसैन शाजिब को षड्यंत्रकारी अब्दुल मथीन ताहा के साथ हिरासत में लिया है.

जानकारी के अनुसार, आरोपी साविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मथीन ताहा, दोनों कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली के रहने वाले हैं. जांच एजेंसी को पूर्वी मिदनापुर के दीघा में उनके ठिकाने का पता लगाया चला था, जहां से उन्‍हें पकड़ा गया है. बता दें कि अभी हाल ही में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने मुसाविर हुसैन शाजिब और सह-षड्यंत्रकारी के रूप में अब्दुल मतीन ताहा की पहचान की थी.

Rameshwaram: 18 स्‍थानों पर ली गई तलाशी

वहीं, एनआईए के एक प्रवक्‍ता का कहना है कि फरार आरोपियों का पता लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयासों के अंतर्गत, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में कुल 18 स्थानों पर तलाशी ली है.

Rameshwaram: क्‍या है मामला

दरअसल, 1 मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वर कैफे में ब्‍लास्‍ट हुआ था. बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड में आईटीपीएल रोड पर स्थित कैफे में हुए उस धमाके के चपेट में आने से कई लोग घायल हो गए थे.

Rameshwaram: 10 लाख रूपये इनाम की घोषणा

वहीं, इसके पहले जांच के अंतर्गत चिक्कमगलुरु के खालसा निवासी मुजम्मिल शरीफ को 26 मार्च को गिरफ्तार किया गया था, जिसने मुख्य आरोपी को रसद सहायता प्रदान की थी. प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी शरीफ से पुलिस हिरासत में पूछताछ की गई थी. जांच एजेंसी ने 29 मार्च को प्रत्येक फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी.

इसे भी पढ़े:-Sikkim में भारतीय सेना ने दिखाया दमखम, 17000 फीट की ऊंचाई पर एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल से की फायरिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *