PM Modi: आज महाराष्ट्र को मिलेगी करोड़ो के परियोजनाओं की सौगात, गोवा में राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

PM Modi in Maharashtra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र में 7,500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं शुरू करेंगे. इन परियोजनाओं का मुख्‍य उद्देश्‍य 86 लाख से अधिक किसानों को लाभ पहुंचाना है. एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि पीएम मोदी शिरडी में प्रसिद्ध श्री साईबाबा मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद इसके नए दर्शन कतार परिसर का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह निलवंडे बांध का जल पूजन करेंगे और बांध के नहर नेटवर्क को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इन सभी कार्यक्रमों के बाद करीब 7,500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए शिरडी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे.

गोवा में राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे पीएम 
इसके अलावा भी प्रधानमंत्री मोदी आज ही गोवा के फतोर्दा में 37वें राष्ट्रीय खेलों का भी उद्घाटन करेंगे. बता दें कि 26 अक्टूबर से नौ नवंबर तक चलने वाले इस खेल मेले में लगभग 10,000 एथलीट भाग लेंगे. वहीं, गोवा में जन्मी भारतीय पेशेवर विंड सर्फर कात्या इडा कोएल्हो प्रधानमंत्री को मशाल सौंपेंगी.

राष्ट्रीय एकता की थीम पर आधारित होगा समारोह

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि ‘फतोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 5 घंटे तक चलने वाले भव्य उद्घाटन समारोह में सुखविंदर सिंह और हेमा सरदेसाई सहित प्रसिद्ध कलाकार प्रदर्शन करेंगे.’ पीएम 28 टीमों के एथलीट परेड में भाग लेंगे. ये समारोह राष्ट्रीय एकता की थीम पर आधारित होगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *