Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान के अलग-अलग हमलों में छह सुरक्षाकर्मियों की मौत, 12 आतंकी ढेर

Pakistan: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा, बलूचिस्तान प्रांतों में अलग-अलग आतंकी घटनाओं और सुरक्षा अभियानों के दौरान बीते दो दिनों में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित कुल छह सुरक्षाकर्मी मारे गए, जबकि 12 आतंकवादि‍यों को ढेर किया गया है. वहीं, पाकिस्तान सशस्त्र बलों की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने कहा कि बलूचिस्तान प्रांत में दो अलग-अलग घटनाओं में चार आतंकवादी मारे गए.

ISPR ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में डेरा इस्माइल खान जिले में कुलाची तहसील के कोट सुल्तान इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया, जि‍समें कुल आठ आतंकवादी मारे गए. इसके साथ ही आतंकवादियों के पास से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक भी बरामद किए गए है.

Pakistan: एक डीएपी और एक कॉन्‍स्‍टेबल की हत्‍या

अधिकारियों ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा के लक्की मारवात में शुक्रवार रात दो अलग-अलग घटनाओं में हथियारबंद बदमाशों ने एक डीएसपी और दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी, जबकि एक कांस्टेबल घायल हो गया था.

अधिकारियों ने बताया कि डीएसपी गुल मुहम्मद ने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ ईद-उल-फितर के त्योहार से पहले पुलिस की सुरक्षा तैयारियों के तहत व्यस्त पेशावर-कराची राजमार्ग पर एक अस्थायी चौकी स्थापित की थी. इसी दौरान जब वे चौकी से लौट रहे थे, तो मंजीवाला चौक के पास हथियारबंद लोगों ने पुलिस वैन पर गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी और कांस्टेबल नसीम गुल की मौत हो गई.

Pakistan: घर लौट रहे कांस्‍टेबल पर बरसाईं गोलिया

उसी रात एक अन्य हमले में कांस्टेबल सनामत खान की मौत हो गई. सूत्रों के मुताबिक, कुछ अज्ञात हमलावरों ने सरा दरगा इलाके में उनके घर के पास ही उन पर गोलियां चला दी थी. बता दें कि पुलिसकर्मी उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मिरामशाह शहर में तैनात था और वह छुट्टी पर गांव लौटा था.

Pakistan: पुलिस अधिकारी की मौत

इसके अलावा, शनिवार को बाजौर जिले की मामुंड तहसील में रिमोट-नियंत्रित तात्कालिक विस्फोटक उपकरण में विस्फोट हो गया, जिससे एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया. जबकि उसी दिन रात टैंक जिले में मियां लाल पुलिस चौकी के पास अज्ञात लोगों ने काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) के एक हेड कांस्टेबल की हत्या कर दी.

Pakistan: पाकिस्तानी तालिबान ने किए ज्‍यादातर हमले

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर हुए आतंकवादी हमलों में हुई वृद्धि में अधिकांश हमले पाकिस्तानी तालिबान ने किए हैं, जिसने इस्लामाबाद और अफगानिस्तान के तालिबान शासकों के बीच संबंधों में तनाव उत्‍पन्‍न कर दिया है. 

इसे भी पढ़े:- Surya Grahan 2024: साल का पहला सूर्य ग्रहण कल, क्या भारत पर पड़ेगा इसका प्रभाव? पढ़े डिटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *