Uttarakhand में कांग्रेस को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए स्टार प्रचारक दिनेश अग्रवाल

Uttarakhand Politics: देश में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे है. इसी क्रम में अब उत्तराखंड से कांग्रेस को झटका लगा है. दरअसल, कांग्रेस के दिग्गज नेता दिनेश अग्रवाल आज बीजेपी में शामिल हो गए.

बता दें कि दिनेश अग्रवाल काफी समय से कांग्रेस में थे. वहीं, आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने दिनेश अग्रवाल को स्टार प्रचारक भी बनाया था. लेकिन शनिवार को लंबे गिले-शिकवों के बाद उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया. दरअसल दिनेश अग्रवाल  सात बार विधायक का टिकट पाने, मेयर का टिकट पाने और मंत्री भी रह चुके हैं.

Uttarakhand Politics: पार्टी से छह वर्ष के लिए निष्‍कासित

उधर, प्रदेश कांग्रेस की अनुशासन समिति ने पूर्व मंत्री एवं पीसीसी सदस्य दिनेश अग्रवाल और नगर निगम पार्षद राजेश परमार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है. 

Uttarakhand Politics: विधायक रह चुके है दिनेश अग्रवाल

दरअसल, दिनेश अग्रवाल साल 1993 और 1996 में देहरादून विधानसभा सीट से चुनाव लड़े, लेकिन हरबंस कपूर से हार गए. वहीं, राज्य बनने के बाद 2002 व 2007 में लगातार दो चुनाव में उन्होंने लक्ष्मण चौक सीट पर नित्यानंद स्वामी को हराया. इसके बाद साल 2012 में धर्मपुर विधानसभा सीट पर प्रकाश ध्यानी को हराकर विधायक बने. लेकिन 2017 के चुनाव में वह बीजेपी के विनोद चमोली से हार गए. इसके बाद साल 2018 में मेयर नगर निगम का चुनाव भी हार गए.

इसे भी पढ़े:- Delhi Weather: इस सप्‍ताह कैसा रहने वाला है मौसम का मिजाज, IMD का अपडेट जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *