Pakistan: हिंदुस्तान के दुश्मनों का पाकिस्तान में खात्मा, लश्कर आतंकी अकरम गाजी की गोली मारकर हत्या

Pakistan: पाकिस्‍तान में भारत के दुश्मनों के खात्में का सिलसिला जारी है. बीते तीन महिनों में भारत के  तीन दुश्मन पाकिस्‍तान में मारे जा चुके हैं. ऐसे में ही ताजा खबर है कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के पूर्व नेता अकरम खान की गुरुवार को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

बताया जा रहा है कि अकरम खान उर्फ अकरम गाजी की पाकिस्तान के बाजौर में अज्ञात हमलावरों के द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी. आतंकी अकरम गाजी ने वर्ष 2018 से 2020 तक लश्कर भर्ती सेल का नेतृत्व किया था. साथ ही वह अपने भारत विरोधी भाषणों के लिए पाकिस्‍तान में जाना जाता था.

दरअसल, अकरम गाजी लश्कर-ए-तैयबा का एक जाना-माना नाम है. वह लंबे समय से चरमपंथी गतिविधियों में शामिल था. इसके साथ ही उसने लश्कर भर्ती सेल का नेतृत्व किया था. वह चरमपंथी हितों के प्रति सहानुभूति रखने वाले व्यक्तियों की पहचान करता था और उन्हें भर्ती करने में एक जिम्मेदार भूमिका निभाता था.

इन आतंकियों का भी हो चुका है सफाया
वहीं, इसी साल अक्टूबर में पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ की पाकिस्तान में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लतीफ पाकिस्तान के गुजरांवाला शहर से भारत के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक था और 2016 में पठानकोट वायु सेना स्टेशन में घुसने वाले चार आतंकवादियों का हैंडलर था.

हालांकि, इससे पहले सितंबर में, अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के रावलकोट में अल-कुदुस मस्जिद के अंदर लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. आतंकवादी की पहचान रियाज अहमद उर्फ अबू कासिम के रूप में हुई थी. रियाज अहमद कोटली से नमाज अदा करने आए थे, तभी उनके सिर में बेहद करीब से गोली मार दी गई.

ये भी पढ़े:- Today Horoscope: इन राशि वालों को आज होगा धन लाभ, जानिए अपना राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *