Weather: दिल्ली-एनसीआर में बर्फीली हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, अभी और गिरेगा तापमान, 18 जनवरी तक अलर्ट जारी

Weather: दिल्ली-एनसीर समेत पूरे उत्‍तर भारत में बर्फीली हवाओं के कारण और भी ठिठुरन बढ़ गई है. ठंडी हवाओं के चलते तापमान में लगातर गिरावट देखी जा रही है. वहीं, कोहरे और शीतलहर के चलते यातायात भी काफी प्रभावित हुआ है. जबकि, देश की राजधानी में बुधवार की सुबह न्यूनतम तापमान गिरकर चार डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था.

Weather: कई उडा़ने प्रभावित

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे से प्रस्थान करने वाली कई उड़ानों में देरी हुई. घने कोहरे के चलते खराब दृश्यता के बीच कई ट्रेनों के विलंबित होने से यात्रियों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (NDRS) पर काफी इंतजार करना पड़ा. आपको बता दें कि दिल्ली हवाईअड्डे ने घने कोहरे के कारण घरेलू और अंतरराष्ट्रीय आगमन और प्रस्थान दोनों समेत करीब 120 उड़ानें प्रभावित हुईं.

Weather: अभी और बढ़ेगी ठंड

वहीं, मौसम विभाग ने अभी कुछ दिनों तक ऐसे ही शीतलहर चलने की आशंका जताई है. मौसम विभाग का कहना है कि कुछ दिन सुबह के समय घना कोहरा छाने से ठंड बढ़ सकती है. वहीं, अगले दिनों में धूप निकलने से अधिकतम तापमान में बढ़त हो सकती है. हालांकि बुधवार को आसमान साफ रहेगा. 

प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र, नई दिल्ली के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है. जबकि न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से चार डिग्री कम है. लेकिन सोमवार के मुकाबले 0.2 डिग्री अधिक है.

Weather: 18 जनवरी तक अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को आसमान साफ रहेगा, लेकिन कुछ स्थानों पर शीत लहर चल सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. हालांकि मौसम विभाग ने 18 जनवरी तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Weather: रात के तापमान आएगी गिरावट

मौसम विभाग का कहना है कि दिन में आसमान साफ होने के कारण रात के तापमान में गिरावट आ सकती है. हालांकि आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में कुछ बढ़त देखने को मिल सकती है. वहीं, 22 जनवरी तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 20 डिग्री व न्यूनतम तापमान छह डिग्री तक पहुंच सकता है.

इसे भी पढ़े:-Defence: दक्षिण अमेरिकी देशों ने पिनाक रॉकेट लांचर खरीदने में दिखाई दिलचस्पी, लंबी दूरी के रॉकेट विकसित कर रहा DRDO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *