UP Police Bharti 2024: खुशखबरी! यूपी पुलिस में आरक्षी भर्ती के आवेदन की तिथि बढ़ी, इस दिन तक मिला मौका

UP Police Bharti 2024: उत्‍तर प्रदेश पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती के पदों पर आवेदन करने वाले उम्‍मीद्वारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल यूपी पुलिस कॉस्‍टेबल में आरक्षी के पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन की तिथि में परिवर्तन किया गया है. पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से कहा गया है कि आरक्षी की सीधी भर्ती के लिए पहले निर्धारित की गई आवेदन व शुल्क समायोजन तथा त्रुटियों में संशोधन की तिथि को 16 जनवरी से बढ़ाकर 20 जनवरी कर दिया गया है.

UP Police Bharti 2024: फरवरी में हो सकती है परीक्षा

एक अनुमान के मुताबिक, इस भर्ती परीक्षा में करीब 45 लाख के आसपास लोगों के शामिल होने की संभावना है. ऐसे में इस भर्ती परीक्षा में कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. वहीं बोर्ड की ओर से इस परीक्षा को फरवरी महिने में ही कराएं जाने की तैयारियां की जा रही है. दरअसल, फरवरी-मार्च महिने के बाद लोग सभा चुनाव होने के कारण परीक्षा में कुछ मुश्किलें हो सकती है.  

UP Police Bharti 2024: 20 जनवरी तक का मिला मौका

बता दें कि बोर्ड ने अपील की है कि जो अभ्यर्थी डिजिलाकर में अपने आवश्‍यक दस्तावेज अपलोड नहीं कर पाए हैं व शुल्क का समायोजन नहीं कर पाए हैं वो अब 20 जनवरी तक इसे पूरा कर लें. इस बारे में बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विस्तृत निर्देश जारी कर दिया गया है. ऐसे में अधिक जानकारी के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते है.

इसे भी पढ़े:-Defence: दक्षिण अमेरिकी देशों ने पिनाक रॉकेट लांचर खरीदने में दिखाई दिलचस्पी, लंबी दूरी के रॉकेट विकसित कर रहा DRDO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *