Parliament Session: मोदी सरकार ने बुलाया संसद का विशेष सत्र, 18 से 22 सितंबर के बीच होंगी 5 बैठकें

Parliament Session latest news: केंद्र की मोदी सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है। ये सत्र 18 से 22 सितंबर तक चलेगा। जिसमें 5 बैठकें होंगी। इसकी जानकारी गुरुवार को संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी दी। उन्‍होंने एक्स अपने एक पोस्ट में कहा कि “संसद का विशेष सत्र (17वीं लोकसभा का 13वां सत्र और राज्यसभा का 261वां सत्र) 18 से 22 सितंबर को बुलाया गया है।” इस अमृत काल के बीच संसद के विशेष सत्र में सार्थक चर्चा और बहस की उम्मीद है।

गौरतलब हो कि, संविधान के आर्टिकल 85 में संसद का सत्र बुलाने का प्रावधान है। जिसके तहत सरकार को संसद के सत्र बुलाने का अधिकार है। संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति निर्णय लेती है जिसे राष्ट्रपति द्वारा औपचारिक रूप दिया जाता है।,

आपको बता दें कि इससे पहले 20 जुलाई से 11 अगस्त तक संसद का मॉनसून सत्र चला था। जिसमें मणिपुर हिंसा को लेकर जमकर हंगामा हुआ था। विपक्ष मणिपुर पर पीएम मोदी के बयान के साथ चर्चा पर अड़ा था, जबकि सरकार गृह मंत्री अमित शाह के जवाब के साथ चर्चा की बात कह रही थी। इसे लेकर सरकार और विपक्ष के बीच जमकर गतिरोध रहा। इसके अलावा भी विपक्ष अविश्‍वास प्रस्‍वाव लेकर आई थी जोकि असफल रहा।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *