Jaya Verma: रेलवे बोर्ड की पहली महिला CEO और अध्यक्ष होंगी जया शर्मा, 1 सितंबर को संभालेंगी कार्यभार

Railway board news updates: रेलवे बोर्ड में पहली बार किसी महिला अधिकारी को रेलवे बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जा रहा है। रेलवे बोर्ड में परिचालन और व्यवसाय विकास की सदस्य जया वर्मा सिन्हा रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष पद का कार्यभार दिया गया है, जो 1 सितंबर, 2023 को पदभार ग्रहण करेंगी।

दरअसल, वर्तमान रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अनिल कुमार लाहोटी का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। इसको लेकर रेलवे ने वरीयता के आधार पर चार लोगों का पैनल तैयार किया था। जिसमें जया वर्मा को रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ बनाने की मुहर लग गई है। जया वर्मा रेलवे बोर्ड की पहली महिला अध्यक्ष भी हैं। वहीं, विजयलक्ष्मी विश्वनाथन रेलवे बोर्ड की पहली महिला सदस्य थीं।

आपको बता दें कि बालासोर में हुए कोरमंडल एक्सप्रेस हादसे के समय जया वर्मा सिन्हा ही पूरे घटनाक्रम पर विस्तार से जानकारी दे रही थी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय में भी इस घटना को लेकर पावर प्रजेंटेशन जया वर्मा सिन्हा ने ही दी थी। इस दौरान उनकी कार्यशैली को काफी सराहना की गई थी। अब इस महिला अधिकारी पर रेलवे के क्षेत्र में बेहतर काम करने की उम्मीद पर सरकार भरोसा कर रेलवे बोर्ड का अध्यक्ष बनाने की तैयारी की है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *