Delhi: दिल्ली में 13 से 20 नवंबर तक ऑड ईवन नियम लागू

Odd Even In Delhi:  राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए सरकार लगातार बैठक कर नई-नई पाबंदियों को लागू कर रही है. अब दिल्ली सरकार ने बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए ऑड ईवन नियम को लागू करने का निर्णय लिया है. दिल्ली सचिवालय में सीएम अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में हाई लेवल मीटिंग हुई थी. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं.   दिल्ली मंत्री गोपाल राय ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि 13 से 20 नवंबर तक ऑड ईवन (Odd Even In Delhi) नियम लागू होगा. बढ़ते प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बताया कि अभी जो स्थिति बनी हुई है, उससे पता चलता है कि आने वाले दिनों में हालात ठीक होंगे. क्योंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि छह और सात तारीख को हवा की गति थोड़ी बढ़ेगी. जिसकी वजह से ये जो जमाव जम गया है, उसमें परिवर्तन होगा. ज्यादातर टीमों को फिल्ड में उतारा गया है. क्योंकि ज्यादातर प्रतिबंध गाड़ियों पर लगाए गए हैं. हवा में सुधार हुआ है. प्रदूषण कम करने के लिए लगातार काम किया जा रहा है.

वहीं दूसरी ओर इससे पहले दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण को देखते हुए ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान लागू किया था. दिल्ली-NCR में बढ़ते AQI के बीच दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली सचिवालय में सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी. बैठक के बाद उन्होंने बताया था कि शहर में वायु प्रदूषण को कम करने के लिए कई कदम उठाए जा रहे. दिल्ली में 13 प्रदूषण हॉटस्पॉट हैं. उन्होंने कहा कि यहां विशेष टीमों को तैनात किया जा रहा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *