Liquor Scam Case: ‘मैं जांच के लिए तैयार…’, केजरीवाल ने ईडी से की नई तारिख की मांग

Liquor Scam Case: शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूछताछ के लिए तैयार हो गए हैं. उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से 12 मार्च के बाद नई तारीख की मांग की है. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा है कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से पेश होंगे. फिलहाल केजरीवाल आज आठवें समन पर भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशायल को जवाब भेजा है. उन्होंने कहा है कि यह समन गैरकानूनी है. मगर मैं आपके सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हुं. उन्‍होंने ईडी से 12 मार्च के बाद नई तारीख मांगी है.

Liquor Scam Case: अगली तारिख की मांग

बता दें कि 27 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आठवां समन भेजा था. हालांकि इससे पहले ईडी ने उन्हें सात बार समन भेजा जा चुका है. लेकिन अभी तक एक बार भी केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं. ऐसे में उन्‍होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से पेश होने के लिए 12 मार्च के बाद की तारिख की मांग की है.

इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि यदि अदालत इस संबंध में आदेश देगी तो वह प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होंगे. हालांकि समन पर दिल्‍ली के सीएम के पेश नहीं होने को लकर ईडी ने दिल्‍ली हाईकोर्ट का भी रूख किया था, जिस पर अदालत ने मुख्यमंत्री को 16 मार्च को उसके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है.

Liquor Scam Case: क्या है मामला

दरअसल, दिल्ली सरकार ने 2021-22 के लिए एक्साइज नीति के अंतर्गत जिन शराब व्यापारियों को लाइसेंस जारी किए थे, उन्होंने इसके लिए रिश्वत दी थी इसके साथ ही मनपसंद शराब व्यापारियों को ही लाइसेंस जारी किए गए. हालांकि आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों को मानने से इनकार किया है. वहीं, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गड़बड़ी के चलते शराब नीति को रद्द कर दिया था और सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसके बाद ईडी ने भी कथित मनी लॉन्ड्रिंग (Liquor Scam Case) के आरोपों में मामला दर्ज किया था. 

ये भी पढ़े:-PM Modi का तेलंगाना दौरा आज, कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *