बाइक के शौकीनों के लिए खुशखबरी…

 टेक्नोलॉजी। स्पोर्ट्स बाइक के शौकीनों के लिए यह साल काफी अच्‍छा जाने वाला है क्‍यों की इस साल यानी 2022 में एक स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च होने वाली हैं। पिछले ही महीने मार्च 2022 में दो पावरफुल स्पोर्ट्स बाइक्स की लॉन्चि‍ग हुई हैं। आज हम आपको स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल के फीचर्स से लेकर इंजन तक की सारी डिटेल्स देंंगे…

1- 2022 होंडा अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक-

इस मोटरसाइकिल की शुरूआती कीमत 16,01,500 (एक्स-शोरूम) गुरुग्राम है। होंडा इंडिया ने मार्च 2022 में 2022 अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक को  इंडियन मार्केट में लॉन्च किया है। होंडा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने भारत में होंडा के एक्सक्लुज़िव बिगविंग टॉपलाईन ने नई 2022 अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स की बुकिंग शुरू कर दी है। नई मोटरसाइकल सीकेडी के माध्यम से भारतीय बाज़ार में अपनी जगह बनाएगी।

  • फीचर्स-

अगर हम फीचर्स की बात करें तो 2022 होंडा अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक इसमे एडवेंचर टूरर की ऑन/ऑफ रोड क्षमताओं को बढ़ाने के लिए मास सेंट्रलाइज़ेशन के साथ डिज़ाइन किया गया है, जो इसे स्टेबिलिटी और बेहतर हैण्डलिंग देता है, इसी तरह नैरो सेंट्रल एरिया और वाईड फ्रन्ट एक्शन को कंट्रोल करता है, जब राइडर पेग्स पर खड़े होकर बाईक काे कंट्रोल करता है।

  • इंजन-

2022 अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक में 1082.96 सीसी लिक्विड कूल्ड 4-स्ट्रोक 8-वॉल्सव पैरेलल ट्विन इंजन, ओवरहैड कैमशाफ्ट (ओएचसी) टाईप वॉल्व सिस्टम से पावर्ड है जो 7500 आरपीएम की पॉवर और 103एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

2- Ducati Panigale V2 स्पेशल एडिशन बाइक-

Ducati Panigale V2 स्पेशल एडिशन बाइक की शुरूआती कीमत21.3 लाख रुपये से शुरू है। यह बाइक डुकाटी 996 आर की याद दिलाती है, जिस पर ट्रॉय बेलिस ने अपना पहला खिताब जीता था। Ducati Panigale V4 को पहले ज्‍यादा शक्तिशाली बनाया गया है। वहीं नए डुकाटी के सीट और टैंक के सतह को पहले से और भी ज्यादा एरोडॉयनमिक्स के आकार का बनाया जा सकता है।

  • इंजन-

बात अगर इसके इंजन की  करें तो, Ducati Panigale V2 955 सीसी से लैस है, जो 155 बीएचपी की मैक्सिमम पॉवर और 104 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *