Bihar: दरभंगा में आतिशबाजी के दौरान बड़ा हादसा, मातम में बदली शादी की खुशी, छह की मौत

Bihar: पटना के पाल होटल के बाद दरभंगा में बड़ा हादसा हो गया है. यहां शादी समारोह में आतिशबाजी के कारण घर में भीषण आग लग गई. जिसके चपेट में आने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई. .घटना के बाद अफरा तफरी मच गई. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस (Bihar Police) और फायर ब्रिगेड (Fire brigade) की टीम पहुंची. पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है.

Bihar: बाराती आए और जमकर आतिशबाजी करने लगे

जानकारी के अनुसार, घटना जिले के अलीनगर प्रखंड के बहेड़ा थाना के अंटोर गांव की है. यहां छगन पासवान की बेटी की शादी थी. बारातियों के ठहरने और खाने का व्‍यवस्‍था पड़ोसी रामचंद्र पासवान के आवासीय परिसर में किया गया था. बाराती आए और जमकर आतिशबाजी करने लगे. पटाखे की चिंगारी से पहले टेंट में आग लग गई.

देखते ही देखते पूरे पंडाल में आग लग गई. इस दौरान वहां रखे सिलेंडर और डीजल के गैलन में ब्लास्ट से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. भीषण आग ने रामचंद्र पासवान के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया. घर में मौजूद परिवार जब तक संभल पाते तब तक आग सभी कमरे में फैल चुकी थी. रामचंद्र पासवान के परिवार के छह सदस्‍यों की मौत हो गई. जबकि कुछ की हालत गंभीर है.  

Bihar: एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. स्थानीय लोग आग पर काबू पाने की कोशिश किए लेकिन असफल रहे. इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी गई. जब तक फायर ब्रिगेड की टीम यहां पहुंचती तब तक रामचंद्र पासवान के घर में मौजूद छह लोग आग की चपेट में आ गए. मरने वालों में रामचंद्र पासवान के पुत्र सुनील पासवान उनकी पत्नी और बहन कंचन देवी व उनके दो बेटे और एक बेटी शामिल हैं.  

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण में 88 सीटों पर मतदान जारी,  जानें 9 बजे तक किस राज्‍य में कितनी हुई वोटिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *