Excise Policy Case: 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजें गए केजरीवाल, तिहाड़ जेल जाएंगे सीएम

Excise Policy Case: आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लांन्ड्रिंग मामले में सोमवार को दिल्‍ली के मुख्यमंत्री व आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें  15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

Excise Policy Case: डी ने 21 मार्च को किया था गिरफ्तार 

दरअसल, ईडी की रिमांड में रह रहें मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड अवधि समाप्त होने पर प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को राउज एवेन्यू की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया. हालांकि इससे पहले कोर्ट ने 28 मार्च को केजरीवाल की चार दिन की रिमांड बढ़ा दी थी. 

केजरीवाल पर 100 करोड़ की रिश्वत मांगने का आरोप

दरअसल, अरविंद केजरीवाल पर ईडी का आरोप है कि आबकारी नीति में बदलाव के बदले केजरीवाल ने दक्षिण समूह के शराब व्यापारियों से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत की मांग की थी और उक्त धनराशि का उपयोग गोवा व पंजाब विधानसभा में खर्च किया गया था.

हालांकि प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी व ईडी कस्टडी को केजरीवाल ने हाईकोर्ट में चुनौती है और मामले पर तीन अप्रैल को सुनवाई होनी है. बता दें कि इससे पहले मनी लांन्ड्रिंग मामले मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह पहले से न्यायिक हिरासत में जेल में हैं.

इसे भी पढ़े:-MP News: कांग्रेस को बड़ा झटका, छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके भाजपा में शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *