Delhi Schools: दिल्‍ली में स्कूलों की बढ़ी छुट्टि‍यां, अगले पांच दिन बंद रहेंगे 5वीं तक के स्‍कूल

Delhi Schools Closed: राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले पांच दिन स्कूलों की छुट्टी रहेगी. दिल्‍ली में सर्दी के भीषण प्रकोप के चलते 5वीं तक के स्कूल अगले पांच दिन बंद रहेंगे. इस बात की जानकारी दिल्ली के शिक्षा मंत्री की ओर से दी गई है. हालांकि इससे पहले, दिल्ली सरकार ने देर रात सर्दियों की छुट्टियां बढ़ाने का आदेश वापस ले लिया था. 

दरअसल, दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने देर रात सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का आदेश गलती से जारी किया गया था. आदेश को तत्काल वापस ले लिया गया है. 

Delhi Schools: दिल्‍ली में अगले 5 दिनों तक बंद रहेंगे स्‍कूल

वहीं, दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने रविवार की सुबह सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि मौजूदा ठंड के कारण दिल्ली में नर्सरी से कक्षा 5 तक के छात्रों के लिए स्कूल अगले 5 दिनों तक बंद रहेंगे.

इन दिनों ठंड के कारण दिल्ली के अधिकांश स्कूल बीते शुक्रवार-शनिवार तक बंद थे. वहीं, सोमवार से फिर खुलने वाले थे. लेकिन अभी सर्दी का प्रकोप कम नहीं हुआ है इसलिए स्कूलों (Delhi Schools) की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं.

नौ जनवरी को होगी हल्‍की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को दिन के समय में आसमान साफ रहेगा. सुबह के समय मध्यम स्तर का कोहरा रह सकता है. इस दौरान अधिकतम तापमान 16 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना हैं. दिल्ली में पूरे सप्ताह सुबह के समय हल्का कोहरा छाए रहने की उम्‍मीद है. जबकि नौ जनवरी को हल्की बारिश या बूंदा-बांदी होने के आसार हैं.

इसे भी पढ़े:- Delhi: बांसेरा बैंबू पार्क में आयोजित होगा दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय पतंग उत्सव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *