Delhi Excise Policy केस में अरविंद केजरीवाल को 9वां समन, जल बोर्ड मामले में भी नोटिस जारी

Delhi Excise Policy: दिल्ली जल बोर्ड के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को कल दो नोटिस भेजे हैं, जिसमें आबकारी मामले में ये नौवां समन गया है, हालांकि इससे पहले सीएम केजरीवाल को आठ समन भेंजे जा चुके है.   वहीं, दिल्ली जल बोर्ड के एक मामले में पहला समन भेजा गया है।

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल को मामले की जांच को लेकर पूछताछ के लिए 21 मार्च को बुलाया गया है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने ईडी पर चुनाव के पहले सीएम को गिरफ्तार करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है.

Delhi Excise Policy: अब तक आठ समन जारी कर चुकी है ईडी

आपको बता दें कि आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के लिए अब तक आठ समन जारी कर चुकी है. लेकिन सीएम ने हर बार ईडी के समन को नजरअंदाज किया है.

Delhi Excise Policy: 7 फरवरी को ईडी का पहला समन

वहीं, ईडी की पहली शिकायत पर एसीएमएम दिव्या मल्होत्रा ने केजरीवाल को कोर्ट में पेश होने के लिए 7 फरवरी को पहला समन जारी किया था. जिसको सीएम ने 17 फरवरी को होने वाले बजट सत्र का हवाला देते हुए व्यक्तिगत पेशी से छूट मांगी थी और कहा था कि वह 16 मार्च को व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होंगे.

इसे भी पढ़े:- Sandeshkhali हमले का मास्‍टरमांइड शेख आलमगीर, CBI ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *