PM Modi: अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, PM मोदी, राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने ‘सदैव अटल’ पर दी श्रद्धांजलि

Aatal bihari vajpayee death anniversary: आज दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि है। इस अवसर पर उनकी समाधि ‘सदैव अटल’ पर प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तथा  उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर ‘सदैव अटल’ स्मारक पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

 

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा,  “मैं भारत के 140 करोड़ लोगों के साथ मिलकर विलक्षण प्रतिभा वाले अटल जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनके नेतृत्व से भारत को बहुत लाभ हुआ। उन्होंने हमारे देश की प्रगति को बढ़ावा देने और कई क्षेत्रों में इसे 21वीं सदी में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।”

 

राजनाथ, शाह और गडकरी ने भी दी श्रद्धांजलि
इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर ‘सदैव अटल’ स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने भी अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर ‘सदैव अटल’ स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पालक बेटी नमिता कौल भट्टाचार्य ने भी उनकी पुण्यतिथि पर ‘सदैव अटल’ स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

कई पीढ़ियां हुई उनसे प्रेरित

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर कहा कि अटल जी ने करोड़ों दिलों पर राज किया…कई पीढ़ियां उनसे प्रेरित हुईं।” उन्‍होंने पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में सहयोगियों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है। हम उनके साथ काम कर रहे हैं। हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे और पीएम मोदी को जिताएंगे…2024 में जब उन्हें तीसरी बार मौका मिलेगा तो हम पूरे देश में विकास की लहर लाएंगे।

2018 में 16 अगस्त को हुआ निधन
आपको बता दें कि दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्‍म सन् 1924 में ग्वालियर में हुआ था। वाजपेयी दशकों तक भाजपा का चेहरा रहे जबकि वह पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री थे जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया था। वाजपेयी ने 16 मई 1996 से एक जून 1996 तक और फिर 19 मार्च 1998 से 22 मई 2004 तक भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया। उन्होंने 1977 से 1979 तक प्रधानमंत्री मोराजी देसाई के मंत्रिमंडल में भारत के विदेश मंत्री के रूप में भी कार्य किया था। 16 अगस्त2018 को दिल्ली के एम्स अस्पताल में वाजपेयी का निधन हो गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *