Delhi: अमित शाह ने किया ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान का आगाज, बोले- ‘अमृतकाल’ का है आने वाला समय

meri mati mera desh campaign: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दिल्ली में ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान का शुभारंभ किया। आपको बता दें कि इस अभियान का शुभांरभ देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाने शहीदों को श्रद्धाजंलि देने के लिए आयोजित किया गया। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि आने वाला समय ‘अमृतकाल’ का है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जुलाई में घोषणा की थी कि शहीद बहादुरों के सम्मान के लिए स्वतंत्रता दिवस से पहले ऐसा अभियान शुरू किया जाएगा।

गृह मंत्री ने कहा कि “बहुत समय के बाद भारत ने ये पल देखा होगा, जिसमें ऐसा कोई भी घर नहीं था जिसपर तिरंगा न दिख रहा हो। 23 करोड़ परिवार ने ऑफिस, घर, झोपड़ी, महल और हर बिल्डिंग को तिरंगे से सुशोभित किया। शायद आज़ादी के समय भी इतने तिरंगे नहीं दिखे होंगे, जितना पीएम मोदी के आह्वान पर तिरंगे फहराए गए हैं।”

पिछले 75 साल तक हमने कई सिद्धियां प्राप्त की हैं। हम चंद्रमा पर भी पहुंच गए और अब सूर्य की कक्षा में भी पहुंच जाएंगे, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। एक लंबी गुलामी के कालखंड और हजारों सेनानियों के बलिदान से स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद 75 साल का पुरुषार्थ और विगत 10 साल के अंदर पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के जन-जन को महान भारत की रचना से जोड़ने का पुरुषार्थ तभी सफल होगा जब महान भारत की रचना होगी।

वहीं, ‘मेरा माटी मेरा देश’ के इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “पीएम नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम के माध्यम से भुला दिए गए स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने की एक नई दृष्टि दी है। स्वतंत्रता सेनानियों ने देश लिए बलिदान दिया, विकसित भारत बनाने के लिए आप सभी को योगदान देना होगा।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *