Mizoram: मिजोरम में म्‍यांमार का सैन्‍य विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, पायलट सहित 14 लोग थे सवार

Mizoram: मिजोरम (Mizoram) से मंगलवार की सुबह विमान हादसे की खबर सामने आई है. यहां लेंगपुई एयरपोर्ट पर म्यांमार सेना का एक प्‍लेन दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक, विमान में पायलट सहित 14 लोग सवार थे. इनमें से छह लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों को लेंगपुई अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

जानकारी के अनुसार, यह प्‍लेन म्यांमार से मिजोरम में आए म्यांमारी सैनिकों को लेने के लिए आया था. हालांकि, लेंगपुई एयरपोर्ट के चुनौतीपूर्ण रनवे के कारण लैंडिंग के दौरान म्यांमार सेना का शांक्सी वाई-8 प्‍लेन रनवे से फिसल गया.  

Mizoram: भारत ने म्यांमार के शरणार्थी सैनिकों को वापस भेजना शुरू किया

पिछले हफ्ते एक जा‍तीय विद्रोही समूह के साथ गोलाबारी के बाद म्यांमार के 276 सैनिक भारत के मिजोरम आ गए थें. भारत आए इन सैनिकों में से 184 को सोमवार को उनके देश वापस भेजा गया. एक अफसर ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. असम राइफल्स के अधिकारी के मुताबिक कुल  276 सैनिक मिजोरम आए थे, उनमें से 184 सैनिकों को वापस भेज दिया गया है. बचे हुए सैनिकों को भी जल्द ही उनके देश भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें:- Republic Day: परेड का हिस्‍सा बनेंगी फ्रांसीसी सेना की टुकड़ी, इस फाइटर जेट का प्रदर्शन कर दम दिखाएगा फ्रांस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *