Lok Sabha Election 2024: दुनिया की सबसे छोटी महिला ने किया मतदान, कहा- वोट डालना हमारा कर्तव्य

Lok Sabha Election 2024: देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में पहले चरण का मतदान जारी है. इसी क्रम में महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आमगे ने भी मतदान किया. ज्‍योति आमगे अपने पूरे परिवार के साथ वोट डालने पोलिंग बूथ पर पहुंची थीं. मतदान करने के बाद उन्‍होंने देश के सभी लोगों से वोट डालने की अपील की. 

दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्‍योति आमगे ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में मतदान के माध्‍यम से अपना योगदान दिया. इस दौरान मतदान केंद्र में वह चर्चा का विषय रहीं और अब सोशल मीडिया पर भी उनकी जमकर तारीफ हो रही है.

Lok Sabha Election 2024: मतदान के बाद ज्‍योति आमगे ने कहा…

ज्‍योति आमगे ने वोट डालने के बाद कहा कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि मैंने आज वोट दिया है. मैं सबसे यही कहने आई हूं कि मतदान करना हमारा कर्तव्य है. हम इस देश के नागरिक हैं तो हमें वोट अवश्‍य देना चाहिए. वोट डालना हमारा अधिकार है. मैं आप सभी से यही अपील करती हूं कि मैंने वोट दिया है, मेरे माता-पिता ने भी वोट दिया है तो ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप भी वोट देने के लिए आइए.

21 राज्‍यों के 102 सीटों पर मतदान जारी

आपको बता दें कि आज देशभर में विभिन्‍न राज्‍यों के 102 सीटों पर मतदान किया जा रहा है. आज 21 राज्‍यों के 102 सीटों पर होने वाले फैसले शाम छह बजे ईवीएम में बंद हो जाएंगे. बता दें कि कि यह 44 दिनों की लोकतांत्रिक यात्रा 19 अप्रैल से शुरू होकर एक जून तक चलेगी, जिसके नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएगें.

इसे भी पढ़े:- PM Modi ने की मोहम्‍मद शमी की तारीफ, कहा- अमरोहा सिर्फ ढोलक नहीं, देश का डंका भी बजाता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *