केरल दौरा: पीएम मोदी को मिला धमकी भरा पत्र, राज्य में हाई अलर्ट जारी

नई दिल्ली। पीएम मोदी के केरल दौरे से पहले ही एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसके बाद पूरे राज्य को हाई अलर्ट पर रखा गया। केरल बीजेपी अध्यक्ष के. सुरेंद्रन को लेटर भेजने वाले ने आगामी 24 अप्रैल को कोच्चि में होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान आत्मघाती बम विस्फोट की धमकी दी। उन्होंने पुलिस को यह थ्रेट लेटर सौंपा, जिसमें एक नाम और पता भी लिखा हुआ था। पुलिस तुरंत उस पते पर पहुंची, तो उन्‍हे एक व्यक्ति मिला, जो धमकी भरे पत्र की बात सुनकर काफी डर गया। उसने ऐसे किसी धमकी भरे पत्र लिखने से इनकार किया तथा उसने कहा कि उसे फंसाने के लिए किसी ने उसके नाम से यह झूठा थ्रेट लेटर लिखा है। पुलिस के अनुसार व्यक्ति ने कहा कि उसे मालूम ही नहीं पूरी बात क्या है। हालांकि, केरल में एहतियातन हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। वाहनों की चेकिंग, बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है।

बताया जा रहा है कि कथित तौर पर यह पत्र कोच्चि के रहने वाले व्यक्ति ने मलयालम में लिखा था। पत्र में दिए गए डिटेल के द्वारा पुलिस एनके. जॉनी नाम के व्यक्ति के पास पहुंची। केरल पुलिस के द्वारा बताया गया कि लेटर में लिखा गया था, ‘पीएम मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के भाग्य का सामना करना पड़ेगा’। कोच्चि के मूल निवासी जॉनी ने पत्र लिखे जाने से इनकार किया, लेकिन आरोप लगाया कि इसके पीछे एक व्यक्ति हो सकता है, जो उसके खिलाफ द्वेष रखता है।

एनके जॉनी ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने मेरी लिखावट से पत्र का मिलान किया। वे आश्वस्त हैं कि यह लेटर मैंने नहीं लिखा था। हो सकता है इसके पीछे कोई ऐसा व्यक्ति हो जो मुझसे द्वेष रखता हो। मैंने पुलिस से उन लोगों के नाम साझा किए हैं, जिन पर मुझे शक है। इसी बीच केरल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक का लेटर भी मीडिया में आया है। एडीजीपी के लेटर में प्रतिबंधित संगठन पॉपुल फ्रंट ऑफ इंडिया से संभावित खतरे सहित कई और गंभीर खतरों का जिक्र किया गया है। विदेश राज्य मंत्री एके. मुरलीधरन ने पत्र का मीडिया में लीक होना राज्य पुलिस की चूक बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *