Gujarat: बेमौसम बरसात के दौरान बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत, गृहमंत्री ने जताया दुख

India weather updates: गुजरात में बेमौसम बरसात ने भारी तबाही मचाई है. बारिश के दौरान बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी अधिकारियों के द्वारा सोमवार को दी गई. वहीं इस घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन राहत-बचाव कार्यों में जुटी हुई है. इसके अलावा राज्य के आपात अभियान केंद्र अधिकारी ने बताया कि गुजरात के अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली गिरने मामले सामने आए है. जिसमें कई लोगों की जान जानें की भी खबर है.

दाहोद में सबसे अधिक लोगों की गई जान

दरअसल, गुजरात के दाहोद में सबसे अधिक बिजली गिरने के चपेट में आए. यहां चार लोगों की मौत हुई है. जबकि, भरूच में तीन, तापी में दो और अहमदाबाद, अमरेली, बनासकांठा, बोताड, खेड़ा, मेहसाणा, पंचमहल, सबरकांठा, सूरत, सुरेंद्रनगर, देवभूमि द्वारका में एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर सामने आई है.

तेज बारिश की वजह से फैक्ट्रियां बंद
वहीं, अधिकारियों के अनुसार, फसलों के नुकसान के अलावा सौराष्ट्र के मोरबी जिले में सेरेमिक उद्योग को भी ज्‍यादा नुकसान हुआ है, क्योंकि यहां तेज बारिश की वजह से फैक्ट्रियों को बंद कर दिया गया.

बेमौसम बरसात की वजह
हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को बारिश कम रहेगी और गुजरात के दक्षिणी इलाके और सौराष्ट्र में ही सीमित होगी. बताया जा रहा है कि बेमौसम बरसात का कारण उत्तर-पूर्व अरब सागर में चक्रवाती तूफान है, जो कि सौराष्ट्र और कच्छ के क्षेत्र पर प्रभाव डाल रहा है.

ये भी पढ़े:- Today Horoscope: कर्क और सिंह राशि वाले आज होंगे परेशान, जानिए अन्य राशियों का हाल!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *