हनुमान जयंती हिंसा मामला: 85 लोग गिरफ्तार, इंटरनेट सेवाएं अभी भी रहेंगी बंद

संबलपुर।  ओडिशा में हिंसा प्रभावित संबलपुर के जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं के निलंबन की अवधि मंगलवार सुबह 10 बजे तक के लिए बढ़ा दी है। यहां हनुमान जयंती पर हुई हिंसा के बाद प्रशासन लगातार हालातों पर नजर बनाए हुए है। अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि हिंसा की घटना में अभी तक कुल 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन ‘स्थिति के बेहतर’ होने के मद्देनजर प्रशासन ने कर्फ्यू के समय में थोड़ी ढील दी है।

कर्फ्यू में ढिलाई बरते जाने के बाद अब लोग नियमित कामकाज के लिए सुबह साढ़े सात बजे  से पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे तक और दोपहर साढ़े तीन बजे से शाम छह बजे तक घर से बाहर जा सकते हैं। इससे पहले सुबह साढ़े आठ से पूर्वाह्न 11 बजे तक और दोपहर साढ़े तीन से शाम साढ़े पांच बजे तक लोग घरों से निकल सकते थे।

बंद हैं इंटरनेट सेवाएं
संबलपुर की जिलाधिकारी अनाया दास द्वारा कहा गया कि गृह विभाग ने इंटरनेट सेवाओं को मंगलवार सुबह 10 बजे तक निलंबित रखने का फैसला किया है। तथा उन्होंने कहा कि जिले में हनुमान जयंती पर निकाली जा रही ‘बाइक रैली’ के दौरान हुई हिंसा के बाद से 13 अप्रैल से इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं, ताकि किसी भी आपत्तिजनक या भड़काऊ संदेश को सोशल मीडिया पर प्रसारित होने से रोका जा सके।

सामान्य हो रही स्थितिपुलिस ने हनुमान जयंती उत्‍सव के दौरान संबलपुर में हुई हिंसा के मामले में 6 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अभी तक इस संबंध में कुल 85 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। डीजीपी सुनील के. बंसल के द्वारा बताया गया कि शहर में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है और वह आश्वस्त हैं कि दो दिन के भीतर कर्फ्यू हटा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *