इंदौर से अहमदाबाद और लखनऊ के लिए उड़ानें होगी शुरू

इंदौर। मार्च से शुरू होने वाले समर शेड्यूल में इंदौर को दो नई उड़ानें मिलेगी। इंदौर से अहमदाबाद और लखनऊ का हवाई संपर्क होगा। ढाई वर्ष पहले भी इंदौर से इन दोनों शहरों के लिए फ्लाइट थी लेकिन कोराना के कारण बंद हो गई थी। अब इंडिगो कंपनी दोनों शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने जा रही है। कंपनी ने बुकिंग भी शुरू कर दी है। 26 मार्च से दोनों शहरों के लिए इंदौर से विमान उड़ेंगे। दोनों उड़ान सातों दिन रहेगी।

इंडिगो की अहमदाबाद के लिए इंदौर से तीसरी और लखनऊ के लिए दूसरी फ्लाइट रहेगी। इंदौर में उड़ानों की संख्या अब फिर बढ़ने लगी है। 20 से अधिक शहरों से इंदौर की एयर कनेक्टिविटी है। तीन वर्ष पहले इंदौर से 100 से ज्यादा उड़ानें संचालित होने लगी थी, लेकिन कोरोनाकाल में कुछ कंपनियों ने घाटा होने के कारण इंदौर से कई शहरों की उड़ानें बंद कर दी थी। इंदौर से फिलहाल दुबई के लिए एक इंटरनेश्नल फ्लाइट है। जल्दी ही शारजाह के लिए भी इंदौर से उड़ान शुरू होने वाली है।

बता दें कि इंदौर से अहमदाबाद जाने के लिए यात्रियों को ढाई हजार रुपये खर्च करना होंगे। इंदौर से सुबह 10 बजे विमान रवाना होगा जो 11.15 बजे अहमदाबाद जाएगा। अहमदाबाद से हवाई जहाज सुबह साढ़े 8 बजे उड़ान भरेगा, जो इंदौर सुबह 9.40 बजे आएगा।इंडिगो ने लखनऊ का किराया साढ़े चार हजार रुपए रखा है। इंदौर से लखनऊ के लिए फ्लाइट शाम साढ़े पांच बजे रवाना होगी और शाम 7 बजे तक लखनऊ जाएगी।वहां से 7.40 बजे रवाना होगी और रात 9.40 बजे इंदौर आएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *