राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा के दूसरे चरण का फाइनल रिजल्ट जारी

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद की ओर से राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (NTSE) 2021 के दूसरे चरण का परिणाम शुक्रवार, 18 फरवरी, 2022 को एनसीईआरटी की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया गया है। एनसीईआरटी की ओर से एनटीएसई दूसरे चरण की परीक्षा 24 अक्‍टूबर, 2021 को आयोजित की गई थी।
एनसीईआरटी द्वारा 14 फरवरी को जारी एक आधिकारिक नोटिस के अनुसार परिणाम आज शाम पांच बजे आधिकारिक वेबसाइट – ncert.nic.in पर घोषित किया जाएगा। राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद की ओर से जारी रिजल्ट अधिसूचना में कहा गया है कि स्कॉलरशिप के लिए मेरिट सूची में जगह बनाने  सभी सफल उम्मीदवारों को अवॉर्ड लैटर, मेरिट सर्टिफिकेट अलग से भेजे जाएंगे और निर्धारित समय-सीमा में स्कॉलरशिप भी जारी की जाएगी।
बता दें कि राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को कक्षा 11वीं और 12वीं के लिए 1250 रुपये की मासिक छात्रवृत्ति मिलेगी। जबकि स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए उम्मीदवारों को 2,000 रुपये की छात्रवृत्ति दी जाएगी। जो उम्मीदवार नेशनल टैलेंट सर्च परीक्षा स्टेज-2 में शामिल हुए थे, वे अपने एनटीएसई परिणाम की जांच करने के लिए नीचे बताए गए आसान चरणों का अनुसरण कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *