चीन में भारी बारिश ने मचाई तबाही, ढह गया हाईवे का एक हिस्‍सा, 36 लोगों की मौत

China Highway Collapse: चीन में बुधवार को हुए भारी बारिश ने काफी तबाही मचाई है. चीन के दक्षिणी हिस्से में बारिश के बाद एक हाईवे का एक बड़ा हिस्सा ढह गया, जिससे कई कारें ढलान से लुढ़कते हुए नीचे आ गईं. इस दौरान करीब 36 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई लोग घायल भी बताए जा रहे है.

वहीं, इस हादसे के बारे में मीझोउ शहर प्रशासन ने बताते हुए कहा कि बुधवार देर रात करीब 2 बजे हाईवे का 17.9 मीटर लंबा हिस्सा ढह गया जिससे 23 वाहन एक गड्ढे में गिर गए. एक सरकारी बयान के अनुसार, हादसे में कुल 30 लोग घायल हुए हैं. बता दें कि गुआंगदोंग प्रांत के कुछ हिस्सों में पिछले 2 हफ्तों में बारिश और बाढ़ आने के साथ ही ओलावृष्टि भी हुई है.

China Highway Collapse: घटनास्थल पर नजर आ रहा गाड़ियों का ढेर

बता दें कि बीते हफ्ते के अंत में प्रांत के राजधानी के पिछले हफ्ते के अंत में प्रांत की राजधानी गुआंगझोऊ में एक तू्फान में 5 लोगों की मौत हुई थी. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा प्रतीत होता है कि बारिश के कारण हाईवे के नीचे की जमीन धंस गई और इस वजह से सड़क का एक हिस्सा भी धंस गया.

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्हें तेज आवाज सुनाई दी जिसके बाद उन्होंने वहां एक बड़ा गड्ढा देखा. हालांकि स्थानीय मीडिया में इसका वीडियो और कई सारी तस्वीरें भी जारी की गई है. जिसमें घटनास्थल पर धुआं निकलता और आग लगी दिखाई दे रही है। इसके साथ ही घटनास्थल पर गाड़ियों का ढेर नजर आ रहा है.

China Highway Collapse: गुआंगझोऊ में आया था तूफान

सोशल मीडिया पर सामने आई तस्‍वीरों में हाईवे से नीचे की ओर जाने वाली ढलान पर कारें भी देखी जा सकती हैं. बता दें कि इससे पहले शनिवार को गुआंगझोऊ के एक हिस्से में एक दिन पहले आए तूफान ने भी काफी तबाही मचाई थी. इस घटना में करीब 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए थे. इसके साथ ही तूफान के चलते 140 से अधिक इमारतों को नुकसान पहुंचा था.

इसे भी पढ़े:- Weather: अप्रैल में गर्मी ने तोड़ा सौ साल का रिकॉर्ड, जानिए मई में कैसा रहने वाला है मौसम का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *