ट्रेन में आग लगाकर जान लेने वाला आरोपी महाराष्ट्र में हुआ गिरफ्तार

केरल। केरल के कोझिकोड में चलती ट्रेन में आग लगाकर तीन लोगों की जान लेने वाले आरोपी को महाराष्ट्र एटीएस ने पकड़ लिया है। कहा जा रहा है कि आरोपी को महाराष्ट्र के रत्नागिरी से पकड़ा गया है। आरोपी की कस्टडी लेने के लिए केरल पुलिस की एक टीम भी रत्नागिरी पहुंच चुकी थी। पहले ट्रेन में आग लगाने वाले आरोपी की तलाश में रेलवे पुलिस के दो अधिकारी नोएडा भी पहुंचे थे। रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी नोएडा और हरियाणा का रहने वाला बताया जा रहा है। वहीं, एनआईए की टीम और आतंकवाद निरोधी दस्ता भी मामले की जांच में जुटे हैं। जांच टीम ने कल रेलवे ट्रैक के पास से एक बैग बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने संदिग्ध का स्केच तैयार किया है।

यह है मामला
केरल में ट्रेन में चढने के मामूली विवाद को लेकर एक युवक ने चलती ट्रेन में ही पेट्रोल छिड़क चलती ट्रेन में आग लगा दी थी। इस घटना में कुल तीन लोगों की मौत हुई, जिनमें एक मां-बेटी भी शामिल हैं। दोनों का शव एलाथुर रेलवे स्टेशन के करीब ट्रैक पर मिला था। इस घटना में करीब आठ लोग घायल भी हो गए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना अलप्पुझा-कन्नूर मुख्य कार्यकारी एक्सप्रेस के डी1 डिब्बे में रात करीब 10 बजे हुई थी।

यात्रियों ने दी थी जानकारी
रेलवे सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि आपातकालीन जंजीर खींचे जाने के बाद धीमा होने पर आरोपी भागने में सफल हो गया था। जब ट्रेन कोझीकोड शहर को पार करने के बाद कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची तो यात्रियों ने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को सूचना देकर आग बुझाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *