सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में हुआ एक और खुलासा…

नई दिल्ली। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में देश का आईबी भी अलर्ट हो गया है। रोहिणी स्थित स्पेशल सेल के कार्यालय में आईबी ने गुरूवार को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से कई घंटे संयुक्त रूप से पूछताछ की। वहीं दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में जिन आधुनिक हथियारों का इस्तेमाल किया है, वैसे हथियार तो आतंकी भी नहीं रखते हैं। हथियारों के इस्तेमाल को देखते हुए देश के खुफिया विभाग को जांच में लगाया गया है।

पहली बार ऐसा देखने में आया है कि गैंगस्टर मामले में आईबी पूछताछ कर रही है। लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह में करीब 700 शूटरों हैं। इस वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या वाली जगह पर तीन तरह के खोले मिले हैं। बताया जा रहा हैं कि ये हथियार एके-47 भी नहीं है। वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियार एके-47 से बड़े असलहे हैं। बताया जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए रसिया में बने हथियारों का इस्तेमाल किया गया है।

ऐसे हथियार आतंकियों के पास भी नहीं होते हैं। इसे देखते हुए गृहमंत्रालय के आदेश पर देश के खुफिया विभाग को जांच में लगाया गया है। खुफिया विभाग ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत, डीसीपी राजीव रंजन सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने लॉरेंस बिश्नोई से करीब चार घंटे से ज्यादा पूछताछ की। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हो सकता है, लॉरेंस बिश्नोई के पास हथियार बाहर से मंगाने व किसी बाहरी व्यक्ति की सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भूमिका को लेकर इनपुट्स हो। इन तरह के इनपुट्स को लेकर आईबी लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर रही है। ताकि इन इनपुट्स को अन्य राज्यों की पुलिस के साथ साझा किया जा सके।

दूसरी तरफ लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में बताया कि उसने गोल्डी बरार को करीब 3 माह पहले सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने के लिए निर्देश दिए थे। उसने तिहाड़ जेल से मोबाइल से गोल्डी बरार से बात की थी, क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई तिहाड़ में किसी से मिलता नहीं है। ऐसे में उसने फोन के जरिए ही निर्देश दिए होंगे, हालांकि बताया जा रहा है कि करीब एक महीने से वह तिहाड़ में मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर रहा था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई पूछताछ में ज्यादा सहयोग नहीं कर रहा है। वह हर बात को घूमा देता है। वह बार-बार यहीं कह रहा है कि उसने हत्या करने के निर्देश दिए थे। उसे पता नहीं कि गिरोह के किन शूटरों या फिर किसने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *