82nd Golden Globe Awards का इंतजार हुआ खत्म, 4 नवंबर एंट्री भेजने की आखिरी तारीख

82nd Golden Globe Awards: सिनेमा प्रेमियों को हर साल गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स का बेसब्री से इंतजार रहता हैं. हालांकि इस साल का इंतजार अब खत्‍म हो गया है. बता दें कि गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स एक प्रतिष्ठित अवॉर्ड है, जिसके 82वें संस्करण के आयोजन की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है.

इस साल गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स (82nd Golden Globe Awards) का आयोजन 5 जनवरी, 2025 को होगा. वहीं, 82वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में प्रोजेक्ट को भेजने के लिए इसके वेबसाइट को 1 अगस्त, 2024 से ही ओपेन कर दिया जाएगा.

82nd Golden Globe Awards: अवॉर्ड से जुड़ी सभी अहम तारीखें

वेबसाइट पर एंट्री शुरू होते ही इस बड़े अवॉर्ड के लिए सभी अपनी-अपनी एंट्री भेज सकेंगे. हालांकि एंट्री भेजने की आखिरी तारीख 4 नवंबर, 2024 है. वहीं, एंट्री सिर्फ ऑनलाइन ही भेजी जा सकेंगी. बता दें कि गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स के लिए नॉमिनेशन की घोषणा 9 दिसंबर, 2024 को होगी. वहीं, टेलीविजन के लिए फाइनल स्क्रीनिंग की तारीख 24 नवंबर, 2024 है.

हालांकि मतदाताओं को टीवी नॉमिनेशन के लिए बैलेट भेजने की अंतिम तिथि 18 नवंबर, 2024 है. जबकि मोशन पिक्चर्स के नॉमिनेशन बैलेट भेजने की आखिरी तारिख 26 नवंबर, 2024 है. साथ ही इसे 4 दिसंबर, 2024 को शाम 5 बजे तक प्राप्त करना होगा. बता दें कि मतदाताओं को फाइनल बैलेट 13 दिसंबर, 2024 को भेजे जाएंगे और 1 जनवरी, 2025 को शाम 5 बजे तक प्राप्त किए जाएंगे.

82nd Golden Globe Awards: 81वें संस्करण में इन फिल्मों का रहा जलवा

दरअसल, 81वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का आयोजन लॉस एंजिल्स स्थित बेवर्ली हिल्टन होटल में किया गया था. इस अवॉर्ड्स के लिए पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि ‘ओपेनहाइमर’ धमाल मचाने वाली है और आखिरकार ऐसा ही हुआ. आपको बता दें कि इस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ मूल स्कोर, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (ड्रामा), सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का खिताब जीता था. इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड किलर्स ऑफ द मून के लिए लिली ग्लेडस्टोन को मिला था.

इसे भी पढ़े:- Kedarnath Yatra 2024: 10 मई को खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट, जानिए कब होगी पंचमुखी भोग मूर्ति पूजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *