APSC CCE 2024: असम संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू, जानिए क्‍या है आवेदन करने की योग्‍यता

APSC CCE 2024: असम लोक सेवा आयोग (APSC) की ओर से संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (CCE 2024) के लिए रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. एपीएससी की ओर से जारी इस भर्ती अभियान के तहत कुल 235 रिक्तियों को भरा जाएगा. ऐसे में इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट apsc.nic.in पर जाकर अपना ऑनलाइन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते है.

आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन 17 जनवरी से शुरू होकर 6 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी. ऐसे में उम्‍मीद्वार समय रहते आपना आवेदन कर ले क्‍योंकि तय तिथि यानी 6 फरवरी के बाद कोई भी आवेदन स्‍वीकार्य नहीं किया जाएगा.

APSC CCE 2024: पदों का विवरण

असम लोक सेवा आयोग भर्ती अभियान का लक्ष्य विभिन्‍न विभागों में कुल 235 खाली पदों को भरना है, जिसमें असम सिविल सेवा, असम पुलिस सेवा और एपीएससी के अन्य विभागों के बई पद शामिल है.

APSC CCE 2024 परीक्षा विवरण

बता दें कि एपीएससी सीसीई प्रारंभिक परीक्षा  17 मार्च 2024 को आयोजित की जाएगी, जबकि असम सीसीई मुख्य परीक्षा इस साल के जून और जुलाई महिने के बीच में आयोजित होने की उम्मीद है. हालांकि एपीएससी की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि परीक्षा की तारीखों की घोषणा उचित समय पर की जाएगी.

APSC CCE 2024: आवेदन शुल्क

एपीएससी सीसीई 2024 परीक्षा के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्‍क के तौर पर 250 रुपये देना होगा, जबकि पूर्व सैनिकों सहित एससी, एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 150 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं, गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल), बेंचमार्क दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

APSC CCE 2024: आयु सीमा

वहीं, अगर बात करें असम लोक सेवा आयोग में संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्‍मीद्वारों की आयु सीमा की तो आवेदको की आयु 21 वर्ष से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी. बता दें कि उम्‍मीद्वारों की आयु की गणना 01 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी.

इसे भी पढ़े:- UP Police Bharti 2024: खुशखबरी! यूपी पुलिस में आरक्षी भर्ती के आवेदन की तिथि बढ़ी, इस दिन तक मिला मौका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *