Today Horoscope: आज सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 19 November 2023: 19 नवंबर 2023 को कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और रविवार का दिन है. आज भानु सप्तमी, छठ पूजा, जलाराम बापा जयन्ती और द्विपुष्कर योग भी है. आज डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेषः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी, घर परिवार में सुख-समृद्धि बरकरार रहेगी. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. वाद-विवाद से दूर रहें. धन लाभ के योग हैं.

वृषः प्यार के रिश्तों में निखार आएगी. रोजी-रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. लंबे समय से चली आ रही परेशानियों का अंत होगा. खर्चों की अधिकता रहेगी. यात्रा के योग हैं.

मिथुनः प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत होगा. वाद-विवाद से दूर रहें. माता-पिता का सहयोग मिलेगा.

कर्कः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. करियर में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. भविष्य को लेकर बनाई गई योजना सार्थक होगी. लंबी यात्रा संभव है.

सिंहः आज का दिन परेशानियों भरा हो सकता है. कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है.

कन्याः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. महिला मित्र से मदद मिल सकती है. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे. व्यवसाय में लाभ होगा.

तुलाः आज का दिन सामान्य रहेगा. खानपान में रुचि बढ़ेगी. कार्यों का दबाव बढ़ेगा. लंबे समय से सोचा हुआ कार्य संपन्न होगा. संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है. जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें.

वृश्चिकः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. ज्यादात्तर समय लाइफ पार्टनर के साथ बिताएंगे. नया कारोबार शुरू करने के लिए दिन शुभ है. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. धन लाभ संभव है.

धनुः रोजी-रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. लंबे समय से अधूरा पड़ा सपना पूरा होने की कगार पर है. खानपान पर ध्यान दें. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें.

मकरः आज का दिन मौज-मस्ती में बीतेगा. नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं. परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है. क्रोध को काबू में रखें.

कुंभः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. धन लाभ संभव है. महिला मित्र के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. खर्चों की अधिकता रहेगी.

मीनः आज आपको बहुत सोच-समझकर चलने की आवश्यकता है. जोखिम भरे कार्यों से बचें. आर्थिक रूप से परेशान रहेंगे. महिला मित्र से खटपट हो सकती है. मानसिक रूप से परेशान रहेंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *