Today Horoscope: इन राशि वालों को आज होना पड़ेगा परेशान, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 16 October 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. 16 अक्टूबर यानी आज, सोमवार है. आज शारदीय नवरात्रि का दूसरा दिन है. ज्योतिष गणनाओं के अनुसार नवरात्रि के दूसरे दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 16 अक्टूबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेषः शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा. किसी सरकारी योजना का लाभ मिल सकता है. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. वाद-विवाद से दूर रहें.

वृषः मन प्रसन्न रहेगा. नया कारोबार शुरू करने के लिए दिन शुभ है. परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. धन लाभ संभव है.

मिथुनः क्रोध की अधिकता रहेगी. कार्यों में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है. खानपान पर ध्यान दें. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में कठिनाईयां उत्पन्न होगी.

कर्कः फिजुलखर्ची में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. ऑफिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से परेशान हो सकते हैं. भावनाओं को काबू में रखें.

सिंहः वाणी पर संयम बरतें. क्रोध की अधिकता रहेगी. परिजनों से खटपट हो सकती है. यात्रा के योग हैं. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा.

कन्याः स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. प्यार के रिश्तों में किसी तीसरे की एंट्री हो सकती है. पिता की फटकार पड़ सकती है. फिजुलखर्ची के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी.

तुला राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. वाणी में मधुरता रहेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है. परिश्रम अधिक रहेगा. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं.

वृश्चिकः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. ऑफिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. भाई-बहन का साथ मिलेगा. धन लाभ संभव है.

धनुः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी से जुड़े जातकों को खुशखबरी मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में विस्तार के योग हैं. मन शांत रहेगा.

मकरः धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. धन आगमन के स्रोत बनेंगे. सेहत का ख्याल रखें. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

कुंभः आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. खर्चों की अधिकता रहेगी. आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. संतान के सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है.

मीनः पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. आपके मधुर वाणी से अफसर प्रभावित होंगे. नौकरी में तरक्की के योग हैं. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *