Today Horoscope: सिंह, तुला सहित इन राशि वालों को आज होना पड़ेगा परेशान, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 22 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों की चाल का विशेष महत्व है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल से हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल के बारे में बताते हैं. 22 दिसंबर, शुक्रवार को मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. आज के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन सभी 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेषः आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. सेहत का ख्याल रखें. खानपान पर ध्यान दें. ऑफिस में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. धन हानि संभव है.

वृषभः मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. लंबे समय से अधूरा पड़ा कार्य पूरा होगा. महिला मित्र की तरफ से तोहफा मिल सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. खर्चों पर नियंत्रण रखें.

मिथुनः आज आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. कार्यों में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है. सेहत का ख्याल रखें. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें. दुर्घटना के चांस हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी.

कर्कः मन प्रसन्न रहेगा. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. ऑफिस में सहकर्मी से खटपट हो सकती है. महिला मित्र की तरफ से महंगे तोहफे का डिमांड हो सकता है. यात्रा संभव है.

सिंहः आज का दिन मध्यम रूप से फलदायी रहेगा. ध्यान रहे, जल्दीबाजी में लिया निर्णय नुकसानदायक हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर फोकस करें. ऑफिस में अतिरिक्त काम मिल सकता है.

कन्याः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. मौसमी बीमारियों के चपेट में आ सकते हैं. व्यवसाय में सामान्य लाभ होगा. लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं.

तुलाः मन में आशा-निराशा का भाव बना रहेगा. ऑफिस में सहकर्मियों से बहस हो सकती है. घरेलू परिस्थितियों को लेकर परेशान हो सकते हैं. पेट संबंधित बीमारी से परेशान हो सकते हैं.

वृश्चिकः व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. नया निवेश के लिए दिन शुभ है. वैवाहिक जीवन में चली आ रही परेशानियों का अंत होगा. सेहत का ख्याल रखें. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें.

धनुः आज का दिन परेशानियों वाला हो सकता है. ऑफिस में अधिकारियों से बहसबाजी हो सकती है. किसी बात को लेकर जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है. आवश्यक है, वाणी पर संयम बरतें.

मकरः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. पार्टनरशिप में किए व्यवसाय से लाभ होगा. शाम को फैमिली के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग को खुशखबरी मिल सकती है.

कुंभः आज का दिन लकी रहेगा. आज शुरू किए कार्यों में सफलता मिलेगी. ऑफिस के कार्यों को दबाव बढ़ सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी.

मीनः आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. बिजनेस में मुनाफा होगा. युवा वर्ग को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. यात्रा के योग हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *