Tamil Nadu: तिरुपथुर में लॉरी-वैन की जबरदस्त टक्कर, सात लोगों की कुचलने से मौत, 13 घायल

Tamil Nadu:  तमिलनाडु के तिरुपथुर से दर्दनाक सड़क हादसे की खबर है। यहां फुटपाथ पर बैठी सात महिलाओं की वैन से कुचलने से मौत हो गई। बताया गया है कि जब यह वैन सड़क के किनारे खड़ी थी, ठीक उसी दौरान लॉरी ने इसे पीछे से टक्कर मार दी, जिससे यह वैन फुटपाथ पर बैठी महिलाओं को कुचलती चली गई।

पुलिस ने बताया कि सोमवार को तिरुपथुर में भीषण स़ड़क हादसा हुआ। जिस वैन से यह हादसा हुआ, वह फुटपाथ पर बैठी महिलाओं को ही ले जा रही थी। हालांकि, रास्ते में कुछ खराबी आ जाने की वजह से वे सभी इससे उतरकर सड़क किनारे बैठ गई थीं। ये महिलाएं कर्नाटक से लौट रही थीं। हादसे में 13 लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें स्थानीय सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, घायल हुए लोग वेल्लोर जिले में अंबुर के निकट ओनांगुट्टई गांव के उस समूह का हिस्सा थे, जो आठ सितंबर को कर्नाटक के धर्मशाला की यात्रा पर गया था। पीड़ित दो वैन में घर लौट रहे थे, तभी बेंगलुरु-चेन्नई राष्ट्रीय राजमार्ग पर नटरामपल्ली में एक वाहन का टायर फट गया, जिससे यात्री बीच मार्ग में फंस गए। पर्यटकों को उतरने के लिए कहने के बाद वैन चालक मरम्मत कार्य में जुट गया था। तभी अचानक बेंगलुरु से आ रही एक तेज रफ्तार लॉरी ने वैन को पीछे से टक्कर मार दी और टक्कर के कारण वैन सात महिलाओं को कुचलते हुए पलट गई।

वैन से यात्रा करने वाले 10 लोग और लॉरी में सवार तीन लोग घायल हुए हैं और उन्हें तिरुपत्तूर एवं वानियमबाडी सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। नटरामपल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

तमिलनाडु सीएम ने किया मुआवजे का एलान

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त करते हुए प्रत्येक प्रभावित परिवार को एक-एक लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने एक बयान में कहा कि घायलों के इलाज के लिए सीएम जन राहत कोष से 50-50 हजार रुपये का भुगतान किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *