Raksha Bandhan: इस वर्ष रक्षाबंधन पर 200 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग, जानें किन राशिवालों की चमकेगी किस्मत

Raksha Bandhan 2023: इस साल रक्षाबंधन का त्योहार भद्रा के कारण दो दिन तक मनाया जाएगा. इस वजह से रक्षाबंधन 30 अगस्त और 31 अगस्त को है। इस वर्ष रक्षाबंधन पर 200 साल बाद ग्रहों का दुर्लभ संयोग बन रहा है। ज्योतिष शास्‍त्र के मुताबिक, इस बार रक्षाबंधन पर रवि योग, बुधादित्य योग के साथ शतभिषा नक्षत्र का संयोग बन रहा है। इसके अलावा उस दिन गुरु और शनि वक्री अवस्था में अपनी राशि में ही विद्यमान रहेंगे। जिसका शुभ प्रभाव 3 राशि के लोगों के जीवन में देखने को मिलेगा। बताया जा रहा है कि 200 साल बाद बना यह दुर्लभ संयोग बिजनेस के लिए लकी साबित हो सकता है। तो आइए जानते हैं कि इस दुर्लभ संयोग से किन राशि के जातको का भाग्‍योदय होने वाला है।

इन राशिवालों की लगेगी लॉटरी
मिथुन राशि-  रक्षाबंधन पर बने दुलर्भ संयोग के कारण आपकी राशि के जातकों के जीवन से धन का संकट खत्म हो सकता है। अचानक धन लाभ आपको मालामाल कर सकता है। इस वजह से आपकी आर्थिक स्थिति में गजब का सुधार होगा। आप पहले से अधिक सेविंग्स करने में सफल रहेंगे। रक्षाबंधन से आपके लिए अच्छे दिनों की शुरूआत होगी। आपको जमीन जायदाद से भी वित्तीय लाभ होने के संकेत हैं।

सिंह राशि – यह रक्षाबंधन आपके लिए काफी लकी होने वाला है, जिससे आपकी किस्मत के बंद ताले खुल जाएंगे। आप पर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद होगा और धन में वृद्धि होगी। इस दौरान आपका किया गया निवेश भविष्य में अच्छा रिर्टन दे सकता है. सेहत के हिसाब से भी यह समय अच्छा रहने वाला है।

धनु राशि –  रक्षाबंधन का दिन आपकी राशि के जातकों के गुडलक को बढ़ाने वाला है। करियर के क्षेत्र में अच्छे दिन आने वाले हैं। सैलरी के अलावा आप आमदनी के नए स्रोत विकसित करने में सफल रहेंगे. परिवार में खुशहाली आएगी। दांपत्य जीवन मधुर होगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *