Amritsar: भारत-पाक सीमा से STF ने तीन तस्करों को किया गिरफ्तार, 41 Kg हेरोइन बरामद

 Amritsar News: अमृतसर एसटीएफ ने हेरोइन तस्‍करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान एसटीएफ ने भारत-पाक सीमा पर रमदास सेक्टर में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। वहीं, इनके पास से ही 41 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने रावी दरिया के रास्ते नशे की खेप मंगवाई थी, जिसे आगे सप्लाई किया जाना था। लेकिन इससे पहले ही एसटीएफ ने सूचना के आधार पर उन्हें गिरफ्त में लिया।

बताया जा रहा है कि हेरोइन की खेप यह रणजोध सिंह के घर महिमद मंदरावाला गांव में दबा कर रखी गई थी। आरोपियों को हेरोइन की यह खेप रावी दरिया के रास्ते पाकिस्तानी तस्करों ने भेजी थी। बरामद मोबाइल में से पाकिस्तानी तस्करों के संपर्क मिले हैं।

वहीं, एसटीएफ के एआईजी मुख्तयार राय ने बताया कि सूचना थी कि आज्ञापाल के पास पाकिस्तान के तस्करों द्वारा भेजी गई हेरोइन की खेप मौजूद है। जिसके तुरंत बाद ही डीएसपी वविंदर महाजन के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने रमदास क्षेत्र में ट्रैप लगा कर पहले आज्ञापाल सिंह और इसके बाद उसके अन्य दोनों साथियों रणजोध राणा और संदीप सिंह को भी काबू कर लिया।  उन्होंने बताया कि एसटीएफ की टीम ने रणजोध सिंह उर्फ घर में दबा कर रखी गई 41 किलो हेरोइन बरामद कर ली। पूछताछ के दौरान सामने आया कि पाकिस्तानी तस्करों ने उक्त हेरोइन को 5-6 दिन पहले ही रावी दरिया के रास्ते भारत भेजा, जहां से आरोपियों ने इसे बरामद किया। फिलहाल आरोपियों के कब्जे से चार मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं, जिन्हें फोरेंसिंक जांच के लिए भेजा जा रहा है।

 

आपको बता दें कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान आज्ञापाल सिंह निवासी घुमराए, रणजोध सिंह उर्फ राणा निवासी रमदास थानातंर्गत गांव महिमद मंदरावाला तथा संदीप सिंह उर्फ शेरा निवासी पंज गराइयां के रूप में हुई है।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *