Naukri Ke Upay: अच्‍छी खासी पढ़ाई के बाद भी नहीं मिल रही नौकरी, करें ये उपाय, जल्‍द मिलेगी सफलता

Naukri Ke Upay: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व होता है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में इंसान की सभी समस्‍याओं का हल बताया गया है. चाहे वो स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी हो या आर्थिक स्थिति के बारे में. ऐसे में आज हम आपके नौकरी के बारे में बात कर रहे है. अगर आपने अच्छी खासी पढ़ाई की है और इसके बावजूद भी आपको नौकरी नहीं मिल रही है, तो इसके पीछे कई कारण हो सकते है.

ज्योतिष शास्त्र में नौकरी पाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से इंसान नौकरी पाने में आ रही परेशानियों से मुक्ति पा सकता है और जॉब पाने में सफलता प्राप्त कर सकता है. तो बिना देर किए चलिए जानते है उन उपायों के बारे में…

Naukri Ke Upay: भगवान शिव से जुड़े उपाय

यदि आप लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे है, लेकिन आपको सफलता नही मिल पा रही है, इसके लिए आपको सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ की विधिपूर्वक पूजा-अर्चना करनी चाहिए. पूजा के दौरान एक मुट्ठी साबुत चावल को पानी में गीला कर भगवान भोलेनाथ को अर्पित कर दें. इसके साथ ही 11 बेलपत्र चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ कर आरती करें. इसके बाद भगवान शिव से जॉब पाने के लिए प्रार्थना करें. इस उपाय को करने से आपकी नौकरी पाने की राह आसान होगी और जल्‍द ही आपको सफलता मिलेगी.

Naukri Ke Upay: शनि देव से जुड़े उपाय

अगर आप काफी वक्‍त से नौकरी ढूढ़ रहें है, तो ऐसे में आप परेशान न हो. इसके लिए शनिवार के दिन न्‍याय के देवता भगवान शनि देव की पूजा-अर्चना करें. इस दौरान ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें. कहा जाता है कि इस उपाय को करने से कुंडली में से बाधाएं खत्म होती हैं और नौकरी पाने में आपको जल्दी ही सफलता प्राप्‍त होगी.

Naukri Ke Upay: भगवान हनुमान से जुड़े उपाय

यदि आप कोई इंटरव्यू देने जा रहे हैं, तो इससे पहले आप हनुमान मंदिर में पूजा के दौरान एक नींबू में लौंग को गाड़ दें. इसके बाद नींबू को हाथ में लेकर ‘ऊं श्री हनुमंते नम:’ मंत्र का 108 बार सच्चे मन से जाप करें और फिर इसे इंटरव्यू में साथ लेकर जाएं. ऐसा करने से इंटरव्यू में आपको सफलता प्राप्त होगी.

Naukri Ke Upay: पंक्षियों से जुड़े उपाय

किसी जॉब की तलाश में जाने से पहले 7 प्रकार के अनाज को सुबह पक्षियों को खिलाएं. इसके बाद इष्ट देवी-देवता के दर्शन जरूर करें. इस उपाय को करने से आपको जल्‍द ही सफलता मिलेगी.

इसे भी पढ़े:- Mauni Amavasya 2024: मौनी अमावस्‍या पर बन रहें कई दुर्लभ संयोग, होगी मनोवांछित फल की प्राप्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *