September Horoscope: कैसा रहेगा सि‍तंबर माह? किन राशि वालों की चमकेगी किस्मत? किन्हें रहना होगा सावधान? पढ़े मासिक राशिफल

September horoscope 2023: आज अगस्‍त माह की आखिरी तिथि है और कल यानी दिन शुक्रवार से सितंबर माह की शुरुआत हो जाएगी है। इस माह कई ग्रह-गोचर में परिवर्तन होने वाले हैं। जिसका असर सभी 12 राशियों पर देखने के मिलेगा। जो कि कई राशि वालों के लिए शुभ होगा तो वहीं कई राशि के जातको के लिए अशुभ। तो चलिए जानते है कि किस राशि के लिए यह महिना कैसा रहने वाला है…

ऐसा रहेगा सितंबर का महिना
मेष राशि- इस राशि वालों के लिए सितंबर का महीना मिला जुला रहने वाला है। परिश्रम के अनुसार फल मिलेगा। किसी भी कार्य को लेकर जल्दबाजी ना करें। नए काम से पहले सलाह मशवरा जरूर कर लें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। परिवार के किसी सदस्य के साथ मनमुटाव हो सकता है। सेहत संबंधी भी समस्या आ सकती है। शारीरिक और मानसिक समस्या झेलनी पड़ सकती है। हालांकि महीने के उत्तरार्द्ध में व्यापार में लाभ पहुंचेगा। जातक भगवान शिव की आराधना करें। इससे लाभ होगा।

वृषभ राशि- वृषभ राशि वालों के लिए यह महीना सकरात्मक रहने वाला है। करियर, कारोबार में तरक्की मिलेगी। वहीं, नौकरी पेशा लोगों को मनचाही पोस्टिंग मिल सकती है। आपके काम की बॉस प्रशंसा करेंगे। अचानक धन लाभ का योग बन रहा है। धन वृद्धि के कारण मन प्रसन्न रहेगा। अगर भूमि भवन को लेकर विवाद है तो इस समस्या का निवारण होगा। हालांकि सेहत को लेकर थोड़ा सचेत रहें। जातक हनुमान जी की पूजा कर सुन्दर कांड का पाठ करें। इससे प्रभु की कृपा बरसेगी।

मिथुन राशि- इस राशि वालों के लिए यह महीना नकारात्मक ऊर्जा के साथ प्रारंभ होने वाला है। अगर आप व्यापार में निवेश करना चाहते हैं, तो सोच समझकर करें, नहीं तो जोखिम उठाना पड़ सकता है। व्यापार में आर्थिक हानि भी हो सकती है। महीने के पूर्वार्द्ध में चिड़चिड़ापन होगा, जिससे गुस्सा भी बढ़ सकता है। अपनी वाणी पर नियंत्रित रखें। आय में कमी आएगी और खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी तैयारी करने वालों को रिजल्ट के लिए इंतजार करना पड़ेगा। जातक को देवी दुर्गा की पूजा से लाभ होगा।

कर्क राशि-  इस राशि वालों के लिए सितंबर का महीना मिला जुला रहने वाला है। महीने की शुरुआत अच्छी नहीं रहने वाली है। पैतृक सम्पति पाने के लिए थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो काम का अतिरिक्त बोझ पड़ सकता है। अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं, तो किसी जानकार बुजुर्ग से सलाह अवश्य ले लें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है। हालांकि महीने के उत्तरार्द्ध में सारी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। व्यापार में धन लाभ होगा। करियर के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। उस यात्रा से आपको लाभ पहुंचने वाला है। जातक भगवान शिव की पूजा करें।

सिंह राशि- इस राशि वालों के लिए सितंबर का महीना मिला जुला रहने वाला है। महीना की शुरुआत में धन खर्च ज्यादा हो सकता है। बचत भी कम होगी। व्यापार में आपको मंदी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन महीने के उत्तरार्द्ध में सब ठीक रहेगा। अचानक तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं। भूमि, भवन या वाहन खरीदने का भी योग बन रहा है। इसके साथ ही नौकरी पेशा लोगों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। जातक जन्माष्टमी के दिन कृष्ण भगवान की पूजा करें।

कन्या राशि-  इस राशि वालों के लिए सितंबर का महीना बेहद शुभ रहने वाला है। करियर और व्यापार में लाभ लाभ पहुंचेगा। सोचा हुआ कार्य सफल होगा। आपको हर क्षेत्र में अप्रत्याशित सफलता मिलेगी। लंबे समय से अटके काम पूर्ण होंगे। महीने के उत्तरार्द्ध में धर्म कार्य में रुचि बढ़ेगी। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। सितंबर का महीना आपके लिए मौज मस्ती वाला रहने वाला है। जातक को भगवान गणेश की पूजा से लाभ होगा।

तुला राशि-  इस राशि वालों के लिए सितंबर का महीना नकारात्मक रहने वाला है। इस महीना आपको ज्यादा भागदौड़ करना पड़ सकता है। किसी काम को लेकर मन चिंतित रह सकता है। सितंबर के महीना आपको कोर्ट कचहरी का चक्कर काटना पड़ सकता है। जबरदस्ती वाद-विवाद में ना पड़े। महीने के मध्य में खर्चा बढ़ सकता है। इस खर्च को लेकर आप चिंतित रहेंगे। सेहत को भी लेकर समस्या उत्पन्न हो सकती है। जातक को हनुमान जी की पूजा व सुंदर कांड के पाठ से लाभ होगा।

वृश्चिक राशि- इस राशि वालों के लिए यह माह मिलाजुला रहने वाला है। महीने का पूर्वार्द्ध चुनौती भरा रह सकता है। घर परिवार के कुछ सदस्य के साथ रिश्ते बिगड़ सकते हैं। कार्य क्षेत्र में भी समस्या उत्पन्न हो सकती है। किसी कार्य को लेकर बॉस से अनबन हो सकती है। नौकरी पेशा लोगों को अतिरिक्त बोझ का सामना करना पड़ सकता है। इससे तनाव भी हो सकता है। कार्य को लेकर आलस्य ना दिखाएं नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। प्लानिंग के साथ खर्च करें, नहीं तो बजट गड़बड़ा सकता है। महीने का उत्तरार्द्ध थोड़ा अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय से मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। जातक भगवान शिव जी की पूजा करें। शाम में शुद्ध घी का दीपक जलाएं।

धनु राशि-  इस राशि वालों के लिए सितंबर का महीना मिला जुला रहने वाला है। व्यापार में धन हानि हो सकती है। छात्रों को पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। एकाग्रता की कमी आएगी। वैवाहिक जीवन भी थोड़ा उठापटक वाला रहने वाला है। बेवजह किसी विवाद में ना पड़े। किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय ना लें। व्यापारियों को शत्रु से परेशानी हो सकती है। जातक चिंता के बजाय चिंतन करें। इससे लाभ मिलेगा। वहीं, भगवान विष्णु को पीला पुष्प अर्पित कर पूजा करें।

मकर राशि-  इस राशि वालों के लिए सितंबर का महीना बेहद शुभ रहने वाला है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। सोचा हुआ कार्य पूर्ण होगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नौकरी करने वालों के लिए पदोन्नति का योग बन रहा है। व्यापार के विस्तार का भी योग है। घर परिवार में आपके कार्यों की सराहना होगी। समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जातक हनुमान जी को लाल सिंदूर अर्पित कर पूजा करें। इससे काफी लाभ होगा।

कुंभ राशि-  इस राशि वालों के लिए सितंबर का महीना बेहद सकारात्मक रहने वाला है। रोजी रोजगार के लिए भटक रहे लोगों की तालश पूरी होगी। नौकरी पेशा लोगों के बॉस तारीफ कर सकते हैं। करियर और कारोबार में उन्नति प्राप्त होगी। धर्म कार्य में आपका ज्यादा मन लगने वाला है। अचानक कही तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय रहने वाला है। भूमि, भवन व वाहन खरीदने के लिए उत्तम समय है। सेहत भी अच्छा रहने वाला है। जातक भगवान विष्णु की पूजा कर माथे पर केसर का तिलक लगाएं। इससे लाभ होगा।

मीन राशि-  इस राशि वालों के लिए यह काफी अच्छा रहने वाला है। फिलहाल जो भी समस्या आ रही है वह धीरे-धीरे खत्‍म हो जाएगी। व्यापार में छायी मंदी समाप्त होगी। करियर-कारोबार में आगे बढ़ने के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे। धीरे-धीरे आर्थिक परेशानियां समाप्त होंगी। अगर आप लंबी बीमारी से जूझ रहे हैं तो धीरे-धीरे सुधार आने वाला है। कुल मिलाकर आपका यह महीना अच्छा ही रहने वाला है। जातक शिव जी की पूजा कर रुद्रास्टक का पाठ करें। लाभ होगा।  

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *