Today Horoscope: वृष राशि के जातक आज रहें सावधान, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 21 December 2023: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है. आज यानी 21 दिसंबर, गुरुवार को मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. आज के दिन श्रीहरि विष्णु भगवान की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज श्री महानन्दा नवमी है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल

मेष: इस राशि के जातकों का आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज किसी लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. विरोधी परेशान कर सकते हैं.

वृष: आज के दिन आपको सावधानी बरतनी चाहिए. पुराने मित्र से मुलाकात संभव है. कार्यक्षेत्र पर किसी से विवाद हो सकता है. आर्थिक स्थिति कमजोर होगी. नौकरी के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है.

मिथुन: आज का दिन मिला जुला रहेगा. किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं. व्यापार शुरू करने के लिए अच्छे संकेत हैं. प्रतियोगी छात्रों के पक्ष में परिणाम आ सकता है.

कर्क: आज का दिन अन्य दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है. किसी बड़े के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. अविवाहित जातकों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. महिला मित्र से सावधान रहने की आवश्यकता है.

सिंह: आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बढिया होगी. परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा. कार्यक्षेत्र पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या: आज का दिन विद्यार्थियों के लिए शानदार रहेगा. इस राशि के जातकों को घर से निकलने के दौरान सावधानी बरतनी चाहिए. मान सम्मान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी.

तुला: आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे. परिवार के किसी सदस्य के साथ बाहर जाना हो सकता है. परिवार में कोई समस्या आ सकती है. किसी नए काम की शुरूआत कर सकते हैं.

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. व्यापार में कोई बड़ा ऑर्डर हाथ लग सकता है. पिछले दिनों कोई गलती हुई है तो उसे सुधारने की आवश्यकता है. वाहन चलाने के दौरान आज आपको सावधानी बरतनी चाहिए.

धनु: इस राशि के जातकों को आज आर्थिक जोखिम नहीं उठाना चाहिए कोई आपका अपना ही नाराज हो सकता है. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है. लंबी दूरी पर जाने का प्लान बना सकते हैं.

मकर: आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. व्यवसाय में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. किसी अजनबी की सलाह लेने से बचें. विरोधियों से सतर्क रहें.

कुंभ: आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वालों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. घर से निकलने के दौरान बड़ों का आशीर्वाद लें. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

मीन: आज आप सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. मन किसी बात को लेकर परेशान हो सकता है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. माता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *