Today Horoscope: इन तीन राशि के जातकों को आज होना पड़ेगा परेशान, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 14 November 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. इसकी जानकारी ज्योतिष हमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के हिसाब से बताते हैं. आज 14 नवंबर, दिन मंगलवार को कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी राशियों का राशिफल…

मेषः दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. पड़ोसियों से बहस हो सकती है. वाणी पर संयम बरतें. वरना आपका ही नुकसान होगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

वृषः मन अज्ञात भय से परेशान रहेगा. लव लाइफ को लेकर चिंतित हो सकते हैं. नौकरी में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है. संतान के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. वाद-विवाद से दूर रहें.

मिथुनः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. ऑफिस में कार्यों का प्रेशर बढ़ सकता है. धन हानि संभव है.

कर्कः धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. धन हानि संभव है. ऑफिस के कार्यों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें, वरना नौकरी से हाथ धो बैठैंगे. क्रोध को काबू में रखें.

सिंहः क्षणे रुष्टा क्षणे तुष्टा की भावना बनी रहेगी. अनियोजित खर्चों में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. भावनाओं को काबू में रखें. धार्मिक यात्रा के योग हैं. जीवनसाथी से कष्ट संभव है.

कन्याः वाणी पर संयम बरतें, कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. संतान के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं.

तुलाः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. धन लाभ के प्रबल योग हैं. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे. घर परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिकः आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. फिजुलखर्ची के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. व्यवसाय में नया निवेश से बचें. नुकसान हो सकता है.

धनुः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. रोजी-रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. क्रोध की अधिकता रहेगी. परिवार में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से परेशान हो सकते हैं. व्यवसाय को लेकर की गई यात्रा लाभदायक होगी.

मकरः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. परिवार में धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. शाम को दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें. पेट संबंधित बीमारी से परेशान हो सकते हैं.

कुंभः वाणी पर संयम बरतें. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. ऑफिस के कार्यों में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. संतान के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. क्रोध की अधिकता रहेगी. लंबी यात्रा के योग हैं.

मीनः घर परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. महिला मित्र की मदद मिलेगी. ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहेगा. लंबी यात्रा के योग हैं. लक्ष्य पर फोकस करें. सेहत का ख्याल रखें. तली-भुनी चीजों के सेहव से परहेज करें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *