Aaj Ka Rashifal: आज सिंह, तुला और धनु राशि के जातकों को रहना होगा सावधान, पढ़िए दैनिक राशिफल

7 February 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक 7 फरवरी को माघ माह के कृष्‍ण पक्ष की द्वादशी तिथि और बुधवार का दिन है. इस तिथि पर पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र के साथ वज्र योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि वालों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, आइए जानते है.

7 February 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है. यात्रा पर जाने के योग है. परंपरागत योजनाओं पर आपका पूरा फोकस रहेगा. आपकी सेहत में चल रही समस्याओं से राहत मिलेगी. कार्यक्षेत्र में टीमवर्क के जरिए आप काम को समय से पहले पूरा कर लेंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर सीनियर से बातचीत करनी पड़ सकती है.  

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आज आपको भाई-बहनों का पूरा साथ मिलेगा. सात्विकता पर आप पूरा जोर देंगे. अगर आपको कोई शारिरीक कष्ट है तो नजर अंदाज न करें. आज आपको अप्रत्याशित लाभ मिलने की भी संभावना है. ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. व्यापार में आपकी रुचि बनी रहेगी. आपकी नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी. दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से मुक्ति मिलने के योग है. साझेदारी में काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा. आप किसी बड़े लक्ष्य पर पूरा फोकस बनाएंगे. अविवाहित जातकों के लिए विवाह का प्रस्‍ताव आ स‍कता है. 

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आपको किसी से उधार का लेनदेन करने से बचना होगा. कामकाज में किसी से कोई समझौता किया है, तो आप उसमें स्पष्टता दिखाएं. आय और व्यय में बजट बनाकर चलना आपके लिए बेहतर होगा. आज आपको विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है. रोजगार तलाश रहे लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपके जरूरी काम गति पकड़ेंगे. आज आप अपनी बुद्धिमत्ता से व्यापार में पूरा लाभ उठाएंगे. बड़ों की बातों को ध्यान से सुनना बेहतर होगा. प्रतियोगी परीक्षा में आपको सफलता मिलेगी. आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी. विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

कन्या राशि (Virgo)

आज आपके सांसारिक सुख-साधनों में वृद्धि होने वाली है. व्यक्तिगत मामलों में भावुकता दिखाने से बचें. आपको कोई निर्णय लेने में देरी हो सकती है. कोई संपत्ति खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती हैं. बेवजह किसी से तर्क वितर्क में ना पड़े. आपके अंदर प्रेम व सहयोग की भावना बनी रहेगी. रिश्तों में चल रही अनबन को दूर करने का भरपूर प्रयास करेंगे.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी. आपको अपने कामों की सूची बनाकर आगे बढ़ना बेहतर होगा. किसी मित्र से किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है. विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है. संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपके चारों ओर का वातावरण आनंदमय रहेगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. किसी बात को लेकर चल रही आपकी चिंता दूर होगी. राजनीति में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी. नए रिश्तों को बल मिलेगा. आप वाणी व व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. रचनात्मक गतिविधियों में आप तेजी दिखाएंगे. आपको वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी. आप संतान के सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त न करें,  वरना इसका प्रभाव उनके करियर पर पड़ सकता है.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. लेनदेन के मामले में आपको स्पष्टता बनाए रखनी होगी. रिश्तों पर आप पूरा ध्यान देना आपके लिए अच्छा रहेगा. कामकाज के सिलसिले में आपको विदेश जाना पड़ सकता है. आर्थिक योजनाओं पर आप अच्छा खासा धन खर्च करेंगे. आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपके व्यावसायिक योजनाओं का विस्‍तार होगा. आप पर सबका साथ व सहयोग बना रहेगा. प्रतिस्पर्धा का भाव बढ़ेगा. आपको अपने मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी से किसी बात को लेकर बेवजह न उलझें. व्यावसायिक योजनाओं पर पूरा फोकस बनाए रखें.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. शासन व प्रशासन के योजनाओं से आपको लाभ मिल सकता है. किसी सरकारी योजना में धन का निवेश कर सकते हैं. आपको आर्थिक लाभ के अवसरों में वृद्धि मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आपके पदोन्नति की संभावना है. आज आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात हो सकती है.

इसे भी पढ़े:-Basant Panchami 2024: इस साल कब है वसंत पंचमी, जानिए सही तिथि और शुभ मुहूर्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *